Delhi Liquor Scam | मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर आप का देशव्यापी विरोध, दोपहर 2 बजे पेश होंगे डिप्टी सीएम

By रेनू तिवारी | Feb 27, 2023

नयी दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाला मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी (आप) आज देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी। सिसोदिया को 2021-22 के लिए आबकारी नीति के विभिन्न पहलुओं पर लगभग आठ घंटे की पूछताछ के बाद शराब की बिक्री से संबंधित अब रद्द की गई नीति में कथित भ्रष्टाचार के संबंध में गिरफ्तार किया गया था। विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी को अलर्ट पर रखा गया है और दिल्ली पुलिस ने कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। मनीष सिसोदिया को आज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा और सीबीआई को मंत्री की हिरासत मिलने की उम्मीद है। सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि अपेक्षित गिरफ्तारी इसलिए हुई क्योंकि आप के वरिष्ठ नेता जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे और महत्वपूर्ण बिंदुओं पर मांगे गए स्पष्टीकरण से परहेज कर रहे थे। पिछले साल जून में दिल्ली के तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद सिसोदिया की गिरफ्तारी विपक्षी नेता के खिलाफ सबसे हाई प्रोफाइल कार्रवाइयों में से एक है। 

इसे भी पढ़ें: Nagaland & Meghalaya Assembly Elections | नगालैंड में सुबह 9 बजे तक 17.53 फीसदी और मेघालय में 12.06% मतदान हुआ, NPP को BJP और TMC से कड़ी टक्कर

 

 मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन

आबकारी नीति मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किए जाने के खिलाफ आम आदमी पार्टी (आप) के विरोध-प्रदर्शन के आह्वान के मद्देनजर सोमवार सुबह यहां दीन दयाल उपाध्याय (डीडीयू) मार्ग पर सुरक्षा बढ़ा दी गई। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मध्य दिल्ली में डीडीयू मार्ग पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है, जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और ‘आप’ दोनों का मुख्यालय स्थित है। शहर के मध्य हिस्से में दिन के समय यातायात प्रभावित होने की भी आशंका है।

इसे भी पढ़ें: 4 बार सीएम बनने के बाद एक भी कार्यकाल नहीं कर पाए पूरा, जन्मदिन पर जानें B.S येदियुरप्पा से जुड़ी कुछ खास बातें

27 फरवरी को काला दिवस मनाएगी आप पार्टी

 ‘आप’ के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि पार्टी इस दिन को “काला दिवस” ​​के रूप में चिन्हित करेगी और सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ देशभर में विरोध-प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा, “हम दिल्ली में दोपहर 12 बजे भाजपा के राष्ट्रीय कार्यालय के पास धरना देंगे।” सीबीआई ने रविवार को सिसोदिया को शराब की बिक्री से संबंधित आबकारी नीति में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। यह नीति अब रद्द की जा चुकी है। पुलिस ने रविवार को सीबीआई कार्यालय के पास प्रदर्शन कर रहे ‘आप’ सांसद संजय सिंह और मंत्री गोपाल राय सहित 50 लोगों को भी हिरासत में लिया था।

 


प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America