जम्मू-कश्मीर समेत देश के विभिन्न हिस्सों में सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ ‘आप’ का विरोध प्रदर्शन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 27, 2023

श्रीनगर/मुंबई। आबकारी नीति मामले में सीबीआई द्वारा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने देश के कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन किए। कई जगह पर पार्टी के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में भी लिया। कोलकाता, गांधीनगर, बेंगलुरू और पटना समेत देश के विभिन्न हिस्सों में भी प्रदर्शन किए गए। केंद्र शासित प्रदेश में विरोध मार्च निकालने के आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं के प्रयास को पुलिस ने सोमवार को विफल कर दिया।

इसे भी पढ़ें: Delhi Liquor Scam | गिरफ्तारी के बाद मनीष सिसोदिया को कोर्ट ने 5 दिन की हिरासत में भेजा, CBI के तीखे सवालों का देना होगा जवाब

वहीं, मुंबई में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करने जा रहे ‘आप’ के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया। केंद्र शासित प्रदेश में ‘आप’ कार्यकर्ता राजबाग स्थित पार्टी कार्यालय के पास इकट्ठा हुए और सिसोदिया की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए “शिक्षा मंत्री तुझे सलाम”, “गुंडागर्दी नहीं चलेगी” और “तानाशाही नहीं चलेगी” जैसे नारे लगाए। पुलिस ने दक्षिण मुंबई के चर्चगेट स्टेशन के पास अपनी पार्टी की पहचान वाली टोपी पहने आप कार्यकर्ताओं को रोक लिया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने जैसे ही धरना दिया, पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

इसे भी पढ़ें: राहुल और जयशंकर के बीच छिड़ी जुबानी जंग, चीन को लेकर राहुल ने देशभक्ति पर उठाए सवाल, विदेश मंत्री ने 1962 युद्ध की दिलाई याद

‘आप’ की महाराष्ट्र इकाई की प्रमुख प्रीति शर्मा मेनन ने कहा कि पुलिस का काम संविधान की रक्षा करना है, भाजपा की रक्षा करना नहीं। वहीं, ‘आप’ के जम्मू-कश्मीर के युवा मोर्चा के नेता रिजवान अहमद ने कहा, “हम इस दिन को “काले दिवस” के रूप में मना रहे हैं। आम आदमी पार्टी के एक सम्मानित सदस्य को जेल भेज दिया गया है। यह पूरे भारत में लोकतंत्र के लिए एक “काला दिन” है।” सीबीआई ने रविवार को सिसोदिया को शराब की बिक्री से संबंधित आबकारी नीति में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। यह नीति अब रद्द की जा चुकी है।

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America