गुजरात के लिए AAP ने जारी किया स्टार प्रचारकों की सूची, भगवंत मान से ऊपर सुनीता केजरीवाल का नाम

By अंकित सिंह | Apr 16, 2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल को मंगलवार को जारी हुई आम आदमी पार्टी (आप) के स्टार प्रचारकों की सूची में दूसरे नंबर पर रखा गया है। पहले पर अरविंद केजरीवाल का नाम है जबकि तीसरे नंबर पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का नाम है। आम आदमी पार्टी की स्टार प्रचारकों की सूची प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात के लिए है। गुजरात की 26 लोकसभा सीटों में से, पार्टी विपक्षी इंडिया गुट के हिस्से के रूप में भरूच और भावनगर में लड़ रही है, जबकि कांग्रेस शेष 24 सीटों पर लड़ेगी।

 

इसे भी पढ़ें: 'मेरा नाम अरविंद केजरीवाल... मैं आतंकवादी नहीं हूं', संजय सिंह ने पढ़ी दिल्ली सीएम की चिट्ठी


आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची में मनीष सिसोदिया, संदीप पाठक, पंकज गुप्ता, संजय सिंह, गोपाल राय, राघव चड्ढा, आतिशी, सौरभ भारद्वाज का भी नाम शामिल है जो लगातार राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय रहते हैं। इसके अलावा गुजरात के क्षेत्रीय नेताओं को भी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया है। इसमें गोपाल इटालिया और इसुदान गढ़वी का नाम शामिल है। 21 मार्च को उत्पाद शुल्क नीति मामले में गिरफ्तारी के बाद से सुनीता केजरीवाल ने AAP, विपक्षी भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) के नेताओं के साथ बैठकें की हैं और अरविंद केजरीवाल की ओर से वीडियो संदेश जारी किए हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Supreme Court Decision On Kejriwal Bail: अरविंद केजरीवाल को फिलहाल राहत नहीं, याचिका पर ईडी को भेजा नोटिस


2020 के विधानसभा चुनाव में, सुनीता केजरीवाल ने नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र में अरविंद केजरीवाल के लिए घर-घर जाकर प्रचार किया, जहां मुख्यमंत्री तीसरे कार्यकाल की मांग कर रहे थे। मनीष सिसौदिया और सत्येन्द्र जैन के भी सलाखों के पीछे होने से, आप को ऐसे नेताओं के संकट का सामना करना पड़ रहा है जो 2024 के लोकसभा चुनावों में पार्टी के लिए प्रचार कर सकें। आप दिल्ली में चार, पंजाब में 13, हरियाणा में एक, गुजरात और असम में दो-दो सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश