ACB ने आप विधायक अमानतुल्ला खान को किया गिरफ्तार, छापेमारी में कई गैर लाइसेंसी हथियार, कैश बरामद

By अभिनय आकाश | Sep 16, 2022

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को दिल्ली पुलिस की एंटी करप्शन ब्यूरो ने गिरफ्तार कर लिया है। एसीबी ने आप विधायक को छापे के दौरान बरामदगी के आधार पर गिरफ्तार किया है। एसीबी दिल्ली ने आप विधायक अमानतुल्ला खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड भ्रष्टाचार मामले में आज छापेमारी के दौरान उनके खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री और सबूतों की बरामदगी के आधार पर गिरफ्तार किया। छापेमारी में एससीबी को कई गैर लाइसेंसी हथियार मिले। इसके साथ ही छापेमारी में कैश और संपत्ति के दस्तावेज बरामद हुए हैं। 

इसे भी पढ़ें: 'रद्द हो आम आदमी पार्टी की मान्यता', सेवानिवृत्त नौकरशाहों ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर की मांग

 दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने आप विधायक अमानतुल्ला खान के घर और उनके अन्य ठिकानों पर छापेमारी की और 24 लाख रुपये कैश, दो बिना लाइसेंस वाला हथियार और कुछ कारतूस जब्त किए गए हैं। एसीबी दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है। एसीबी ने दो साल पुराने भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ के लिए खान को नोटिस जारी किया था।  

इसे भी पढ़ें: सीबीआई और ईडी अनावश्यक रूप से हर किसी को परेशान कर रहे हैं: अरविंद केजरीवाल

गौरतलब है कि दिल्ली एसीबी ने वक्फ बोर्ड से संबंधित दो साल पुराने मामले में पूछताछ के लिए आम आदमी पार्टी के नेता अमानतुल्लाह खान को नोटिस जारी किया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ओखला के विधायक को भ्रष्टाचार रोधी कानून के तहत दर्ज मामले में तलब किया गया था। अमानतुल्लाह खान, दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष हैं। एसीबी दिल्ली वक्फ बोर्ड की भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है। 

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh के देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद में पुजारी की हत्या

Jammu-Kashmir के पुंछ में ‘नफरती भाषण’ के लिए भाजपा नेता को निष्कासित किया गया

भाजपा ने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पहले अक्षत बांटकर भगवान राम का अपमान किया: Revanth Reddy

LSG vs MI IPL 2024: मुंबई को हराकर लखनऊ ने प्लेऑफ के लिए दावा किया पक्का, मार्कस स्टोयनिस का बेहतरीन प्रदर्शन