सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के मामले में अभिनेता एजाज खान गिरफ्तार

By रेनू तिवारी | Apr 18, 2020

मुंबई। एक तरफ देश कोरोना से जंग लग रहा है और दूसरी तरफ अपने ही देश में फैल रही नफरत से जंग लड़ रहा है। सोशल मीडिया इस समय नफरत फैलाने का एक बड़ा मंच बन गया है। ट्वीटर पर आज एक्टर एजाज खान ट्रेंड कर रहे हैं। 

शेयर किया नफरत भरा संदेश 

सबसे पहले एजाज खान की बात करते हैं तो एजाज खान सिनेमा की एसी पर्सनालिटी है जिनका नाता हमेशा विवादों से रहा है। एजाज खान कई बार अपने भड़काउ बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं। कोरोना वायरस की जंग के दौरान भी उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना एक ऐसा वीडियो अपलोड किया जो बहुत ही आपत्तिजनक था। 9 मिनट के इस वीडियों में तमाम गालियों का प्रयोग किया गया था। इस वीडियो में एजाज खान ने संवैधानिक पदों पर बैठे व्यक्तियों के लिए भी आपत्तिजनक शब्दों को प्रयोग किया है। एक विशेष पार्टी का नाम लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर काफी नफरत भरा संदेश साझा किया। 

इसे भी पढ़ें: बिग बॉस फैंस के लिए बुरी खबर! सीजन 14 को लेकर सामने आयी बड़ी जानकारी

 मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

अभिनेता और बिग बॉस के पूर्व प्रतिभागी एजाज खान को कथित तौर पर फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के लिए शनिवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मुंबई पुलिस के अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि फेसबुक लाइव के दौरान एजाज खान द्वारा की गई टिप्पणी के संदर्भ में उन्हें खार पुलिस थाने में तलब किया गया है। उन्होंने कहा, “एजाज खान को सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करने के आरोप में भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए और अन्य धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। आगे की जांच जारी है।” पुलिस ने बताया कि पिछले साल जुलाई में भी एजाज को फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के लिए गिरफ्तार किया गया था। अक्टूबर, 2018 में एजाज खान को कथित तौर पर प्रतिबंधित नशीले पदार्थके सेवन मेंगिरफ्तार किया गया था।

इसे भी पढ़ें: बिग बॉस फैंस के लिए बुरी खबर! सीजन 14 को लेकर सामने आयी बड़ी जानकारी

एजाज का वीडियो में इतनी नफरत भरा संदेश था जिसकी वजह से लोगों ने एजाज खान को गिरफ्तार करने की मांग की थी। हालांकि अगर अब आप देखेंगे तो उनका ये वीडियो आपको सोशल मीडिया पर नहीं मिलेगा। उन्होंने इस वीडियो को डिलीट कर दिया है लेकिन उनके फॉलोवर्स अभी भी इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं।  

 

प्रमुख खबरें

Mamata Banerjee ने नहीं दी PM Modi की बर्धमान रैली को इजाजत, बीजेपी नेता ने दिया ये बयान

Rahul Gandhi और Priyanka Gandhi नहीं लड़ेंगे इन सीटों से चुनाव, बड़ी वजह आई सामने

Ayushman Bharat Yojana 2024: 30 अप्रैल को मनाया जा रहा आयुष्मान भारत योजना, जानिए कैसे हुई इसकी शुरूआत

KKR vs DC IPL 2024: सॉल्ट और चक्रवर्ती के तूफान में उड़ी दिल्ली, कोलकाता की शानदार जीत