एक्टर पूरब कोहली का पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव कैसे हुआ, समझदारी से हुई 3 दिनों में रिकवरी

By रेनू तिवारी | Apr 13, 2020

बॉलीवुड एक्टर पूरब कोहली को लेकर हाल ही में खबर आयी थी कि कोहली का पूरा परिवार कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार हो गया है। 7 अप्रैल को ये जानकारी पूरब ने खुद अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया पर साझा की थी। उन्होंने बताया की पूरब और उनका पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव है। 10 अप्रैल को पूरब सहित उनके पूरे परिवार ने कोरोना से रिकवरी कर ली थी। इस बात को भी उन्होंने अपनी एक फैमिली पिक के साथ सोशल मीडिया पर साझा किया। 

हाल ही में उन्होंने इस विषय पर एक मीडिया चैनल से बात करते हुए इस संक्रमण का शिकार होने से लेकर इससे रिकवर करने तक की अपने परिवार की जर्नी पर उन्होंने बात की।


पूरब कोहली का पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव

पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रही है। ऐसे में नहीं पता की किसके संपर्क में आने से कोरोना हो जाए। कोरोना से पीड़ित व्यक्ति के अंदर भी शुरूआती लक्षण नॉर्मल सर्दी खांसी के ही होते हैं। इस लिए इसे पहचाने में थोड़ा समय लगता है। एक्टर पूरब कोहली को भी इसके लक्षणों को पहचानने में वक्त लगा। पूरब और उनकी पत्नि सहित उनके दो बच्चे कोरोना पॉजिटिव निकले। कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी पूरब ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर शेयर की।


बिना किसी यात्रा के कैसे हुआ कोरोना

पूरब के परिवार ने अब कोरोना को हरा दिया है और वह अपने घर पर है और स्वस्थ है। कोरोना आखिर कैसे हुआ पूरे परिवार को ये उनके लिए बड़ा सवाल था। पूरब के परिवार ने अभी हाल ही में कोई विदेश यात्रा नहीं की थी फिर आखिर ये वायरस उनके शरीर तक कैसे पहुंचा? इस बात का जवाब देते हुए पूरब ने कहा कि काफी दिन से उनकी बेटी को सर्दी खांसी हो रही थी। ये सब एकदम नॉर्मल फ्लू जैसा ही था, फिर धीरे-धीरे पत्नी को भी सर्दी खांसी हो रही थी। मेरी पत्नी ने कहा कि शायद हम कोरोना के शिकार हो गये हैं क्योंकि ये सर्दी खांसी नॉर्मल सर्दी की तरह नहीं थीं। 

इसके बाद पूरे परिवार का कोरोना टेस्ट करवाया गया तो सभी के टेस्ट कोरोना पॉजिटिव आये। अब आखिर ये हुआ कैसे था, इसके जवाब में पूरब ने बताया कुछ समय पहले मेरी बेटी अपनी दोस्त से मिली थी। पूछा तो पता चला कि  दोस्त की मम्मी कोरोना पॉजिटिव है। छोटी बेटी के दोस्त से पूरा परिवार कोरोना का चपेट में आ गया।


कोरोना का से कैसे कि रिकवरी

कम समय में कोरोना से रिकवरी को लेकर पूरब ने कहा कि पिछले कुछ सालों से मैं और मेरा परिवार एक आर्युर्वेदि‍क डाइट का इस्तेमाल कर रहे हैं जिसने हमें काफी मदद पहुंचाई।' पूरब ने आगे कहा कि उनका पूरा परिवार डॉक्टर की सलाह पर नॉर्मन सर्दी खांसी का कफसीरप पी रहे थे और बुखार होने पर पेरासिटामॉल की दवा भी ले रहे थे। दिन में हम 4 से 5 बार गर्म पानी से गरारे कर रहे थे। इससे हमारे गले को काफी आराम मिल रहा था। हम अपने सीने पर गर्म पानी की बोतल को रख लेते थे इससे भी हमे काफी रीलीफ मिलता था।


अब स्वस्थ है पूरा परिवार

पूरब ने कहा कि हममें हमेशा अपनी डाइट का ख्याल रखा है। मेरा परिवार अभी ठीक है। इस समय आप सभी घर के अंदर रहिए। घर के अंदर रहेंगे तभी सुरक्षित रहेंगे। किसी से फिलहाल कोई संपर्क मत रखिए।

प्रमुख खबरें

करण कुंद्रा ने सुशांत सिंह राजपूत को किया याद, एक्टर के टीवी करियर को लेकर कही ये बात

Amit Shah के फेक वीडियो मामले में पीएम मोदी ने EC से कर दी बड़ी अपील, कहा- समाज में तनाव पैदा करने की साजिश रची जा रही

लाल सागर में कंटेनर पर मिसाइल हमला, हूती बागियों पर शक

PM Modi गांधी परिवार को गाली दे रहे हैं क्योंकि उनके पास अपनी कोई उपलब्धि नहीं : Kharge