मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसे अभिनेता विजय देवरकोंडा, ईडी ने बॉलीवुड फिल्म 'लाइगर' की फंडिंग को लेकर की पूछताछ

By अभिनय आकाश | Nov 30, 2022

अभिनेता विजय देवरकोंडा से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनकी बॉलीवुड फिल्म 'लाइगर' की फंडिंग के सिलसिले में पूछताछ की। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को अभिनेता विजय देवरकोंडा से 30 नवंबर को सुबह 8.30 बजे से फिल्म 'लाइगर' की 'अवैध' विदेशी फंडिंग के संबंध में पूछताछ की। यह पूछताछ कथित तौर पर विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम, 1999 (फेमा) के कथित उल्लंघन के मामले में की गई थी। अनन्या पांडे और अमेरिकी मुक्केबाजी के दिग्गज माइक टायसन अभिनीत फिल्म को कथित तौर पर लगभग ₹100 करोड़ के बजट के साथ बनाया गया था। हालांकि, यह बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। यह देवरकोंडा की पहली बॉलीवुड फिल्म थी। फिल्म को करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा समर्थित किया गया था।

इसे भी पढ़ें: KCR के मंत्री दुबई में मना रहे थे छुट्टियां, ईडी ने डाला खलल, दरवाजा तोड़कर घर में की छापेमारी

रिपोर्टों के मुताबिक, वित्तीय जांच एजेंसी ने फिल्म में कथित विदेशी निवेश या विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम, फेमा के उल्लंघन पर 17 नवंबर को पुरी जगन्नाध और 'लाइगर' के निर्माताओं को समन जारी किया था। करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा समर्थित, फिल्म में राम्या कृष्णन भी हैं। फिल्म एक युवा लड़के विजय और उसकी विधवा मां बालमणि (राम्या कृष्णन) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो तेलंगाना से मुंबई आए हैं क्योंकि वह अपने बेटे को राष्ट्रीय एमएमए (मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स) चैंपियन बनते देखना चाहती है।

प्रमुख खबरें

Congress ने पंजाब की 4 सीट पर घोषित किए उम्मीदवार, लुधियाना से अमरिंदर सिंह राजा वारिंग को दिया टिकट

Bihar: डिप्रेशन में हैं बीजेपी के लोग, तेजस्वी यादव का तंज- फ्लॉप हो चुकी है 400 की फिल्म

Money laundering case: सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में Jharkhand के पूर्व सीएम Hemant Soren की अंतरिम जमानत याचिका पर ईडी से जवाब मांगा

Lok Sabha Elections 2024: राजनाथ सिंह ने लखनऊ से किया नामांकन, यूपी-उत्तराखंड के सीएम की रही मौजूदगी