सीने मेतेज दर्द के बाद एक्ट्रेस दीप्ति नवल ने कराई एंजियोप्लास्टी, कहा- अब ठीक हूं

By रेनू तिवारी | Oct 21, 2020

मुंबई। जानीमानी अभिनेत्री दीप्ति नवल की सोमवार को मोहाली के एक अस्पताल में एंजियोप्लास्टी हुई और उन्होंने बताया कि उन्हें मंगलवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी और वह अब पूरी तरह ठीक हैं। इस तरह की खबरें थीं कि दीप्ति नवल को मनाली में दिल का दौरा पड़ा था, लेकिन उन्होंने एक टेक्स्ट मैसेज के जवाब में कहा, ‘‘हृदय संबंधी दिक्कत थी।’’ नवल (68) ने कहा, ‘‘यह बात सच है (एंजियोप्लास्टी होने की) और मैं अब पूरी तरह ठीक हूं।’’ वह पिछले महीने से रोहतांग में हैं।

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के जंगलों में शूट करने से पहले विद्या बालन ने क्यों की शेरनी के सेट पर पूजा?

कौन है दीप्ति नवल ?

3 फरवरी 1952 को जन्मी दीप्ति नवल एक भारतीय मूल की अमेरिकी अभिनेत्री, निर्देशक और भारतीय मूल की लेखिका हैं, जो ज्यादातर हिंदी सिनेमा में सक्रिय हैं।
कला सिनेमा के क्षेत्र में उनका प्रमुख योगदान रहा है, उनके संवेदनशील और जीवन के 'करीब' चरित्रों के लिए महत्वपूर्ण प्रशंसा, जिसने भारत में महिलाओं की बदलती भूमिकाओं पर जोर दिया।
नवल का जन्म अमृतसर, पंजाब में हुआ था, उनके पिता को न्यूयॉर्क के सिटी विश्वविद्यालय में अध्यापन की नौकरी मिलने के बाद वह न्यूयॉर्क शहर चली गयी,  उसने हंटर कॉलेज में ललित कला का अध्ययन किया।

इसे भी पढ़ें: ऋचा चड्ढा की ग्लैमरस लुक पर आया मां का कमेंट, बालों में कंघी करना भूल गयी क्या?

‘जुनून’, ‘चश्मे बद्दूर’, ‘अनकही’, ‘मिर्च मसाला’ और ‘फिराक’ जैसी अनेक फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देने वाली दीप्ति नवल को हाल ही में अमेजन प्राइम वीडियो की सीरीज ‘मेड इन हैवन’ में देखा गया था। 

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America