सालभर में दूसरी बार मौत की अफवाह पर भड़की मुमताज, कहा- मुझे आखिर क्यों मारना चाहते हैं लोग?

By रेनू तिवारी | May 23, 2020

हिन्दी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री मुमताज की मौत की अफवाह पिछले कुछ दिनों से काफी उड़ रही हैं। मुमताज की मौत की अफवाह जैसे ही उड़ी सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि देना शुरूकर दिया। श्रद्धांजलि देने वालों में पंजाब के एक मंत्री भी शामिल थे। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि सोशल मीडिया पर मुमताज के मरने की अफवाह उड़ाई गयी हो। पिछले साल भी ऐसी ही गलत खबर सामने आयी थी। अब अपनी मौत की अफवाह पर 72 साल की एक्ट्रेस ने चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने काफी शख्त अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया दी हैं। 

 

मुमताज की मौत की खबरें अफवाह 

दिग्गज एक्ट्रेस मुमताज ने अपनी मौत की खबरों को गलत बताया है। मुमताज इस समय अपने परिवार के साथ लंदन में हैं। लंदन से बॉम्बे टाइम्स से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि मैंने सोशल मीडिया पर देखा कि लोगों ने पिछले हफ्ते मेरी मौत की खबर को सोशल मीडिया पर साझा करना शुरू कर दिया। उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा कि मैं अभी  जिंदा हूं। मुझे खुशी है कि किसी ने मौत की झूठी खबर को आधिकारिक तौर पर जांचने की कोशिश की। मुझे नहीं पता कि कोई जानबूझकर ऐसा क्यों कर रहा है। क्या यह किसी तरह का मजाक है? पिछले साल इस तरह की खबरों ने  मेरे परिवार को हिलाकर रख दिया था और  मेरे पास सभी के  फोन आने शुरू हो गये थे। 

 

लंदन में परिवार के साथ हूं सुरक्षित हूं- मुमताज 

मुमताज ने मौत की अफवाह पर आगे बात करते हुए कहा कि मेरे निकट और प्रिय लोग दुनिया के विभिन्न हिस्सों में थे और इस झूठी खबर से उन सभी को आघात पहुँचा है। एक तरह से, इस खबर ने  मुझे भी बहुत परेशान किया। इस साल, मेरी बेटियां, पोते, दामाद और मेरे पति लंदन में मेरे साथ यहां हैं। लॉकडाउन में हम सभी घर पर, एक साथ और सुरक्षित है। निश्चित रूप से, मेरे दुनिया भर में और भी रिश्तेदार हैं, जिन्हें यह पढ़कर चिंता हुई कि कल रात क्या हुआ। मुमताज ने गुस्से में कहा कि मुझे आखिर क्यों मारना चाहते हैं लोग? जब वक़्त आयेगा से मुख्य खूद ही चली जाउंगी। 

 

मौत की खबर सुनकर लगातार आ रहे हैं फोन

मुमताज इस तरह की खबरों से काफी नाराज दिखी। उन्होंने कहा सोशल मीडिया से यह खबर पुरी दुनिया में फैल गयी हैं मेरे दुनियाभर में जानने वाले और रिश्तेदार हैं।  उन्होंने अपनी बात में बताया  कि भतीजा शाद रंधावा और उसकी बहन मलिका मुंबई में रहते थे इन लोगों ने मुझे कॉल करके क्रास चेक किया।

 

जब मरूंगी तो मेरा परिवार बता देगा कि मैं मर गयी हूं 

मुमताज ने अपनी बात आगे करके हुए कहा कि मुझे हर साल मत मारो जब मरूंगी तो मेरा परिवार मेरे मरने की खबर आधिकारिक तौर पर बता देगा सबको। मेरी मौत कोई रहस्य नहीं होगा। यह सब जगह होगा, मुझे पता है कि और मुझे इस पर यकीन है। मृत्यु जीवन की तरह वास्तविक है और हर कोई किसी न किसी दिन इसका सामना करेगा। 

 

यह भी देखें- बॉबी के राजा से मुल्क के मुराद अली Legend Rishi Kapoor 

 

प्रमुख खबरें

Health Tips: बीमारियों से रहना चाहते हैं दूर तो इम्यूनिटी को रखें स्ट्रांग, अपनाएं ये हेल्दी आदतें

यूरोप दौरे पर भारतीय जूनियर महिला टीम की कप्तान होंगी ज्योति

Auto Expo: 10 साल बाद दिल्ली में वापस आने के लिए तैयार है ऑटो एक्सपो

Surya Tilak: मध्य प्रदेश के इस मंदिर में रोजाना होता है श्रीराम का सूर्य तिलक, सदियों से चली आ रही ये परंपरा