अडाणी एंटरप्राइजेज को डाउ जोन्स के ‘स्थिरता सूचकांक’ से हटाया जाएगा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 03, 2023

नयी दिल्ली। एसएंडपी डाउ जोन्स ने कहा है कि अडाणी समूह की कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज को वह सात फरवरी से अपने ‘स्थिरता सूचकांक’ से हटा देगा। डाउ जोन्स ने यह फैसला अडाणी एंटरप्राइजेज समेत अडाणी समूह की तीन कंपनियों के शेयर बाजारों बीएसई और एनएसई के अल्पकालिक अतिरिक्त निगरानी व्यवस्था (एएसएम) के दायरे में आने के मद्देनजर लिया है। देश के दोनों प्रमुख शेयर बाजारों से बृहस्पतिवार को मिली सूचना के मुताबिक, अडाणी एंटरप्राइजेज के अलावा अडाणी पोर्ट्स एंड एसईजेड और अंबुजा सीमेंट्स भी एएसएम प्रारूप के दायरे में आ गई हैं।

इसे भी पढ़ें: Amul Hikes Milk Price | महंगाई का बड़ा झटका, अमूल ने 3 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए दूध के दाम

एसएंडपी डाउ जोन्स इंडिक्स ने एक बयान में कहा, ‘‘लेखा में गड़बड़ी के आरोपों की पृष्ठभूमि में हुए मीडिया एवं शेयरधारक विश्लेषण के बाद अडाणी एंटरप्राइजेज को डाउ जोन्स के स्थिरता सूचकांक से हटाया जाएगा।’’ शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में अडाणी एंटरप्राइजेज के शेयर 15 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। बुधवार और बृहस्पतिवार को भी कंपनी के शेयरों में बड़ी गिरावट आई थी। बीते छह कारोबारी सत्रों में अडाणी समूह की दस सूचीबद्ध कंपनियों को कुल 8.76 लाख करोड़ रुपये से अधिक का घाटा उठाना पड़ा है।

प्रमुख खबरें

गर्मियों में कच्चा या पक्का आम क्या है आपके स्वास्थ्य के लिए बेहतर विकल्प? जानें इसके पोषक तत्व

Jennifer Lopez और Ben Affleck की शादी में आई दरार, Hollywood की स्टार जोड़ी के अलग होने पर सूत्र ने किए चौकाने वाले खुलासे

Paris Olympics 2024: परवीन हुडा को WADA का नियम तोड़ने पर मिली सजा, लगा 18 महीने का बैन

Shikhar Pahariya को अपनी किशोरावस्था से जानती हैं Janhvi Kapoor, एक्ट्रेस ने कहा- उनके सपने मेरे सपने हैं