Ambani v/s Adani: अंबानी के मुकाबले आधे पर आ गए अडानी, हिंडनबर्ग की रिपोर्ट का ऐसा हुआ असर

By अभिनय आकाश | Feb 25, 2023

हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट का असर गौतम अडानी की संपत्ति पर इतना जबरदस्त पड़ा कि एक महीने के अंदर ही गौतम अडानी गिरकर तीसरे पायदान से 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं। फोर्ब्स बिलेनियर लिस्ट पर नजर डालें तो गौतम अडानी 35.3 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ 33वें स्थान पर लुढ़क गए हैं। अमेरिकी शार्ट सेलर कंपनी की रिपोर्ट के चलते एक महीने में अडानी की दो तिहाई दौलत स्वाहा हो चुकी है। 24 जनवरी तक अडानी की संपत्ति 127 अरब डॉलर की थी जो अब महज 35.3 अरब डॉलर की हो गई। आपको बता दें कि अडानी अब चीन के मा हुआ तेन और जर्मनी के क्लाउस माइकल कीना से भी पीछे हो गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: US राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल हुआ एक और भारतवंशी, युवा बिजनेसमैन विवेक रामास्वामी भी देंगे ट्रंप को टक्कर

फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी 84.1 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ अरबपतियों की लिस्ट में आठवें स्थान पर है। गौतम अडानी से तुलना करें तो वे अडानी से करीब 48.8 अरब डॉलर ज्यादा अमीर हैं। गौतम अडानी की संपत्ति में बीते एक महीने में रोजाना गिरावट आई है और अभी भी जारी है। उनके शेयरों का मूल्य 85 फीसदी तक कम हो चुका है और ग्रुप का मार्केट कैप भी आधे से कम रह गया है। इन सब कारणों की वजह को देखते ही देखते गौतम अडानी, मुकेश अंबानी से इतना पीछे हो गए।  

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान