ADB ने सात जिलों में बुनियादी ढांचा विकसित करने की परियोजनाओं को दी मंजूरी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 17, 2019

अगरतला। एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने त्रिपुरा के सात जिलों में बुनियादी ढांचा विकसित करने के लिए 1,650 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी दी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि एडीबी 1650 करोड़ रुपये देगा, जिसमें से 80 प्रतिशत राशि अनुदान के रूप में होगी और राज्य सरकार को 20 प्रतिशत कर्ज का भुगतान करना होगा। 

इसे भी पढ़ें: चालू वित्त वर्ष में कॉरपोरेशन बैंक जुटाएगा 5000 करोड़ रुपए

अधिकारी ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि यह त्रिपुरा में अपनी तरह की पहली एडीबी सहायता प्राप्त बुनियादी ढांचा परियोजना है। परियोजनाओं से सभी जिला मुख्यालय कस्बों को आधुनिक बनाने और भविष्य में पर्यटन एवं व्यापार की संभावनाओं को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।  

इसे भी पढ़ें: चालू वित्त वर्ष में कॉरपोरेशन बैंक जुटाएगा 5000 करोड़ रुपए

अधिकारी ने बताया कि एडीबी ने शहरी विकास विभाग की ओर से जमा किए गए ढांचा गत विकास की 1,650 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी दी है। इनमें अगरतला को छोड़कर सात अन्य जिला मुख्यालय के कस्बों में पाइपलाइन से पानी की आपूर्ति ,भूमिगत जल निकासी ,भूमिगत सीवेज प्रबंधन और फुटपाथ वाली सड़कें बनाने का काम शामिल हैं। यह परियोजनाएं जिन कस्बों में विकसित की जानी हैं , उनमें खोवई ,अंबासा ,धर्मनगर ,कैलाशहर ,उदयपुर ,विश्रामगंज ,बेलोनिया शामिल हैं। 

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar