स्मृति ईरानी ने राष्ट्रपति के लिए नहीं किया मैडम या श्रीमती का इस्तेमाल, अधीर रंजन ने लोकसभा अध्यक्ष से की कार्रवाई की मांग

By अनुराग गुप्ता | Jul 29, 2022

नयी दिल्ली। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से आपत्तिजनक टिप्पणी विवाद को लेकर माफी मांगी है। इसके साथ ही उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने पत्र में लिखा कि स्मृति ईरानी राष्ट्रपति के नाम के आगे माननीय राष्ट्रपति या मैडम या श्रीमती के बिना बार-बार द्रौपदी

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपत्नी टिप्पणी को लेकर अधीर रंजन ने महामहिम से मांगी माफी, बोले- यह जुबान फिसलने की वजह से हुआ 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने स्मृति ईरानी के संदर्भ में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से कहा कि मैं मांग करता हूं कि जिस तरह से वे राष्ट्रपति को संबोधित कर रही थीं, उन्हें हटाया जाए। इसी के साथ ही अधीर रंजन ने पत्र में सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी के बीच हुई नोकझोंक का भी जिक्र किया।

कांग्रेस नेता ने पत्र में लिखा कि स्मृति ईरानी ने सोनिया गांधी के साथ बहुत अनुचित व्यवहार किया और अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। सोनिया गांधी को मौखिक हमले और शारीरिक धमकी का शिकार होना पड़ा। सत्ताधारी दल ने सदन में उनके लिए शत्रुतापूर्ण माहौल बना दिया। उन्होंने कहा कि मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि चूंकि सोनिया गांधी का इस विवाद से कोई लेना-देना नहीं था, इसलिए उनके नाम का उल्लेख करने वाले पूरे प्रकरण को भी हटा दिया जाए।

इसे भी पढ़ें: 'द्रौपदी मुर्मू को कांग्रेस ने पहले भी किया अपमानित', प्रह्लाद जोशी बोले- बिना शर्त माफी मांगे अधीर रंजन 

राष्ट्रपति से मांगी माफी

अधीर रंजन ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि यह जुबान फिसलने की वजह से हुआ। मैं माफी मांगता हूं और आपसे अनुरोध करता हूं कि आप इसे स्वीकार करें। इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने शनिवार को राष्ट्रपति से मिलने के लिए समय मांगा है।

प्रमुख खबरें

Apple वॉच ने दिल्ली की महिला की बचाई जान, सटीक और उन्नत सुविधाओं के लिए टिम कुक को धन्यवाद दिया, CEO ने दी प्रतिक्रिया

कांग्रेस संगठन के असहयोग और अविश्वास के कारण नामांकन वापस लिया : Akshay Kanti Bam

इनकी नीयत में खोट है, इटावा में PM Modi ने खोली Samajwadi Party और Congress के तुष्टिकरण की पोल

संविधान की प्रस्तावना नहीं बदलेगी भाजपा सरकार, आरक्षण रहेगा बरकरार : Rajnath Singh