अंधविश्वास के चलते आदिवासी पिता ने पांच साल के बेटे को कुल्हाड़ी से मार डाला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 04, 2021

अलीराजपुर। मध्य प्रदेश में अलीराजपुर जिले के एक गांव में अपने पांच वर्षीय बेटे को परिवार के लिए कथित तौर पर अशुभ मानते हुए एक अंधविश्वासी पिता ने उसकी कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। जिला पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह ने बताया कि घटना बृहस्पतिवार को जिला मुख्यालय से लगभग 22 किलोमीटर स्थित खरखड़ी गांव में हुई। उन्होंने दर्ज मामले के आधार पर कहा कि गांव के दिनेश डावर (28) ने अपने बेटे राम पर कुल्हाड़ी से हमला किया और उसे सात टुकड़ों में काटकर घर के सामने जमीन में दफना दिया।

उन्होंने बताया कि गांव के सरपंच ने यह देखकर पुलिस को इसकी सूचना दी। सिंह ने कहा, ‘‘ हमने डावर को गिरफ्तार कर लिया है। उसने हमें बताया कि उसकी गुरु माता (अध्यात्मिक गुरु) ने उससे कहा था कि राम परिवार के लिए अशुभ है। इसलिए उसकी पत्नी की तबीयत ठीक नहीं रहती है और उसका परिवार मुश्किलों का सामना कर रहा है।’’

उन्होंने कहा कि आरोपी की कथित गुरु माता को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। सिंह ने बताया कि पुलिस जिले में साक्षरता को बढ़ावा देने तथा अंधविश्वास को हतोत्साहित करने और शराब नहीं पीने के लिए जागरूकता अभियान चला रही है।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA