सहयोगी भी देने लगे भाजपा को सलाह, कहा- किसानों के मुद्दों पर ध्यान दें

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 11, 2018

 चंडीगढ। राज्यों में भगवा पार्टी के कमजोर प्रदर्शन के बीच पंजाब में भाजपा के सहयोगी शिरोमणि अकाली दल ने मंगलवार को कहा कि भाजपा नीत केंद्र सरकार को किसानों के मुद्दों की समीक्षा करनी होगी। चुनाव परिणाम के बारे में पूछे जाने पर शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता और सांसद प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि किसानों द्वारा सामना किये जा रहे मुद्दे कारण रहे हैं, वहीं सत्ता विरोधी लहर ने भी भाजपा के खिलाफ काम किया है।

 

उन्होंने कहा, ‘‘इन चुनावों में दो-तीन मुद्दे हैं। स्थानीय मुद्दों के अलावा सत्ता विरोधी लहर भी एक कारक रही। किसानों का मुद्दा भी एक महत्वपूर्ण कारण रहा। केंद्र और राज्यों में भाजपा सरकारों ने इसे प्राथमिकता से लिया लेकिन लगता है कि इसके लिए और काम करने की जरूरत है ताकि किसानों के फायदे की योजनाओं का क्रियान्वयन जमीनी स्तर पर हो।’’ चंदूमाजरा ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लागू करने के तरीके को लेकर भी किसानों में नाराजगी है। 


यह भी पढ़ें: जीत से गदगद राहुल ने कहा, मोदी की वादाख‍िलाफी से जनता नाराज

 

उन्होंने कहा, ‘‘निजी बीमा कंपनियां को करोड़ों रूपये का फायदा हो रहा है जबकि किसानों को फसल क्षति के लिए जितना मुआवजा मिलना चाहिए उतना उन्हें मिल नहीं रहा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘सरकार को किसानों के मुद्दे की समीक्षा करनी होगी।’’

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress