अभिजीत बनर्जी के दावे के बाद सिब्बल से मोदी से कहा, सुनिए और काम पर लग जाइए

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 15, 2019

नयी दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने नोबेल पुरस्कार के लिए चयनित अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी के कुछ कथनों का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मंगलवार को कटाक्ष करते हुए कहा कि अब मोदी को काम पर लग जाना चाहिए और तस्वीरें कम खिंचवानी चाहिए। 

 

सिब्बल ने ट्वीट किया,  क्या मोदी जी सुन रहे हैं? अभिजीत बनर्जी ने कहा है कि भारतीय अर्थव्यवस्था डगमगाती स्थिति में है, आंकड़ों में राजनीतिक हस्तक्षेप होता है, औसत शहरी एवं ग्रामीण उपभोग घट गया है जो सत्तर के दशक के बाद कभी नहीं हुआ और हम सब संकट में हैं। उन्होंने मोदी पर तंज कसते हुए कहा, ‘‘काम पर लग जाइए, तस्वीरें कम खिंचवाइए। 

इसे भी पढ़ें: नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी बोले- डगमगाती स्थिति में है भारतीय अर्थव्यवस्था

गौरतलब है कि भारतीय-अमेरिकी अभिजीत बनर्जी को वर्ष 2019 के लिए अर्थशास्त्र के नोबेल पुरस्कार के लिए चुना गया है। उन्हें यह पुरस्कार फ्रांस की एस्थर डुफ्लो और अमेरिका के माइकल क्रेमर के साथ संयुक्त रूप से दिया जाएगा। उन्हें यह पुरस्कार वैश्विक स्तर पर गरीबी उन्मूलन के लिए किये गये कार्यों के लिये मिलेगा। 

 

प्रमुख खबरें

हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड ने 10वीं कक्षा के परिणाम घोषित किए

भाजपा ओडिशा में सरकार बनाने का सपना दिन में देख रही है, नवीन पटनायक का पीएम मोदी को जवाब

Bengal Teacher Recruitment Case: 25 हजार शिक्षकों को बड़ी राहत, नियुक्ति रद्द करने के आदेश पर लगी सुप्रीम रोक, 16 जुलाई से SC करेगा रेगुलर सुनवाई

Freedom At Midnight: निखिल आडवाणी की आगामी राजनीतिक सीराज में पांच अंतर्राष्ट्रीय कलाकार हुए शामिल