Mamata से मुलाकात के बाद बोले अखिलेश, अपनी भूमिका तय कर रही कांग्रेस, सबको मिलकर काम करना है

By अंकित सिंह | Mar 17, 2023

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव आज कोलकाता में हैं। कोलकाता में उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। इस मुलाकात को लेकर कई बातें कही जा रही हैं तथा इसे 2024 चुनाव से जोड़ा जा रहा है। इन सब के बीच अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है। अखिलेश यादव ने कहा कि 2024 के चुनाव के लिए कांग्रेस अपनी भूमिका तय कर रही है। सबको मिलकर काम करना है। उन्होंने कहा कि केसीआर, ममता बनर्जी, नीतीश कुमार और एमके स्टालिन सभी गठबंधन की कोशिश कर रहे हैं। इस प्रयास के सफल होने की पूरी उम्मीद है। कल मीटिंग में भी इस मुद्दे पर चर्चा होगी।

 

इसे भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने केंद्र पर एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया, ममता बनर्जी से कर सकते हैं मुलाकात


इससे पहले अखिलेश यादव ने कहा कि मैं कोलकाता के लोगों को बीजेपी को हराने और दीदी को वोट देने के लिए बधाई देता हूं। समाजवादी पार्टी संविधान बचाने के लिए सब कुछ करेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी कांग्रेस पर देश को बदनाम करने का आरोप लगा रही है लेकिन यूपी के सीएम ने भी संविधान का अपमान किया, बीजेपी को यह बात सुननी चाहिए। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी और जीवन यापन की लागत इतनी बढ़ गई है। उनकी (भाजपा) पार्टी में शामिल होने वालों पर ईडी-सीबीआई का कोई छापा नहीं। जिसने भी संविधान का अपमान किया है, हम उसका मुकाबला करेंगे। हम हर कीमत पर संविधान बचाएंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: Samajwadi Party की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक कोलकाता में रख कर अखिलेश यादव ने दिये हैं अहम राजनीतिक संदेश


कोलकाता में पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सपा प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस ने भी उनका (ईडी-सीबीआई) इस्तेमाल किया जब वे सत्ता में थे। अब बीजेपी उनका इस्तेमाल कर रही है। जो भी उनकी (भाजपा) पार्टी में शामिल होता है, उस पर ईडी-सीबीआई का कोई छापा नहीं पड़ता। हम चाहते हैं कि बीजेपी को यूपी और दक्षिण भारत दोनों जगहों से हराना चाहिए। अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दोनों से बराबर दूरी बनाकर रखेगी। उन्होंने कहा कि बंगाल में हम ममता दीदी के साथ हैं। इस समय हमारा रुख है कि हम भाजपा और कांग्रेस दोनों से समान दूरी रखना चाहते हैं।

प्रमुख खबरें

कांग्रेस ने आदिवासियों को वोट बैंक समझा, PM Modi ने उन्हें सम्मान दिया : Arjun Munda

Amit Shah ने बंगाल से मांगा 30 सीटों का आशीर्वाद, कहा- बम धमाकों से वो हमें डराना चाहते हैं

Shravasti LokSabha Seat: सपा प्रमुख ने फिर लिया यूटर्न अब श्रावस्ती से बदला प्रत्याशी

BSNLअगस्त से देशभर में शुरू करेगी 4G सर्विस, पूरी तरह स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर है आधारित