कृषि मंत्री पटेल ने रेत माफिया के विरुद्ध सख्ती से कार्यवाही करने के दिए निर्देश

By दिनेश शुक्ल | Dec 05, 2020

भोपाल। मध्य प्रदेश के  किसान कल्याण तथा कृषि विकास और जबलपुर जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने अवैध खनन की सूचना प्राप्त होने पर संभागायुक्त बी. चन्द्रशेखर को सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि रेत माफियाओं के विरूद्ध किसी प्रकार की नरमी न बरती जाए। अवैध खनन कर्ताओं के विरूद्ध सख्ती से कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित करें।

 

इसे भी पढ़ें: धान बेचकर राजस्थान से लौट रहे श्योपुर जिले के पांच किसानों की सड़क हादसे में मौत

मंत्री पटेल ने शुक्रवार को नई दिल्ली प्रवास के दौरान दूरभाष पर जबलपुर जिले में अवैध रेत उत्खनन की सूचना पर संभागायुक्त को कार्यवाही करने को कहा है। उन्होंने जिले की तहसील शहपुरा में बेलखेड़ी घाट (टपरिया) में मौका मुआयना कर संबंधितों के विरूद्ध एफआईआर कराने के भी निर्देश दिये। मंत्री पटेल ने कहा कि अवैध रैत उत्खनन में लगी मशीनों और डम्परों की जप्ती की कार्यवाही की जाए। अवैध उत्खनन में संलग्न मशीनों और वाहनों के साथ ही मालिकों के विरूद्ध धारा 379, 411 और 4/21 एमएमडीआर के तहत प्रकरण दर्ज करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के निर्देशों के अनुसार कार्यवाही सुनिश्चित करें।

प्रमुख खबरें

चुनावी प्रचार बिगड़ी तेजस्वी यादव की तबीयत, सुरक्षाकर्मी ने सहारा देकर स्टेज से उतारा, बोले- बेरोजगार युवाओं की तकलीफ़ के आगे यह कुछ भी नहीं

Rohit Vemula की मां ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री से मुलाकात कर न्याय की मांग की

भारत के विरुद्ध अमेरिकी एजेंसियों समेत पश्चिमी देशों की फितरत पर दमदार पलटवार की है जरूरत, अन्यथा नहीं चेतेंगे

पाक नेता कर रहे कांग्रेस के शहजादे को भारत का प्रधानमंत्री बनाने की दुआ : PM Modi