अन्नाद्रमुक ने स्टालिन पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 17, 2019

चेन्नई। तमिलनाडु में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन पर प्रचार नहीं करने की निर्धारित अवधि के दौरान मीडिया से बातचीत कर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। अन्नाद्रमुक ने इस बाबत बुधवार को चुनाव आयोग से शिकायत की। पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि यह प्रचार का परोक्ष तरीका है। अन्नाद्रमुक ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यब्रत साहू को कई अन्य शिकायतें की हैं। इनमें अभिनेता कमल हासन की पार्टी एमएनएम द्वारा निकाले गए विज्ञापन से संबंधित शिकायत भी शामिल है।

इसे भी पढ़ें: वेल्लोर में लोकसभा चुनाव धनबल के इस्तेमाल के चलते रद्द

अन्नाद्रमुक के प्रवक्ता एवं वकील आर एम बाबू मुरुगवेल ने कहा कि स्टालिन निजी चैनलों को साक्षात्कार दे रहे हैं और अन्य पार्टियों के नेताओं की आलोचना कर रहे हैं। यह आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। पार्टी ने इस संबंध में शिकायत की है। उन्होंने कहा कि आचार संहिता के मुताबिक, मंगलवार शाम छह बजे से चुनाव प्रचार पर रोक है क्योंकि गुरुवार को राज्य की 38 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है।

इसे भी पढ़ें: करुणानिधि को दो साल तक नजरबंद रखा गया था: पलानीस्वामी

पार्टी ने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग द्वारा 18 अप्रैल को वेल्लोर लोकसभा सीट पर होने वाले चुनाव को रद्द करने के बाद स्टालिन ने आयोग के फैसले की आलोचना की है। राज्य के सत्तारूढ़ दल का आरोप है कि यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। चुनाव आयोग ने द्रमुक नेता के एक करीबी के पास से बड़ी मात्रा में कथित रूप से नकद मिलने के बाद मंगलवार को वेल्लोर लोकसभा सीट पर चुनाव रद्द कर दिया था।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress