गुजरात में चुनाव लड़ेगी AIMIM, असदुद्दीन ओवैसी बोले- हमें मिलेगी कामयाबी

By अंकित सिंह | May 14, 2022

गुजरात में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी अपनी तैयारियों को शुरू कर दिया है। गुजरात में वैसे तो मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच ही है लेकिन आम आदमी पार्टी और असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम ने इस बार के चुनाव को दिलचस्प बनाने के लिए मैदान में उतरने की तैयारी कर चुकी है। असदुद्दीन ओवैसी ने आज ऐलान कर दिया है कि उनकी पार्टी गुजरात में विधानसभा का चुनाव लड़ेगी। हालांकि उनकी पार्टी गुजरात में कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी इसको लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं हो सका है।

 

इसे भी पढ़ें: ज्ञानवापी मामले में अदालत को अपना काम करने देना चाहिए, नेता विवाद में कूदेंगे तो तनाव बढ़ेगा


न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक ओवैसी ने कहा कि गुजरात में हम अच्छी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। हमें कामयाबी मिलेगी। हमारी अच्छी तैयारी है। कितनी सीटों पर लडेंगे और कहां पर लड़ेंगे। उसपर जब फ़ैसला होगा तो हमारे गुजरात के अध्यक्ष आपको बता देंगे। खबर के मुताबिक के एक-दो दिन में असदुद्दीन ओवैसी गुजरात दौरे पर भी पहुंच सकते हैं। दावा किया जा रहा है कि असदुद्दीन ओवैसी वडगाम में एक जनसभा को संबोधित कर सकते हैं। वडगाम से ही जिग्नेश मेवानी विधायक हैं। यह दलित के लिए रिजर्व सीट है। लेकिन यहां मुस्लिम वोटों की संख्या 70 से 75 हजार के बीच है।

 

इसे भी पढ़ें: हमने बाबरी मस्जिद को खोया है, दूसरी मस्जिद नहीं खोएंगे: ओवैसी ने हुकूमत को सरेआम दी चेतावनी


असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने बिहार, बंगाल, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में भी विधानसभा का चुनाव लड़ा था। हालांकि बिहार के अलावा ओवैसी की पार्टी को कहीं और कामयाबी नहीं मिल सकी है। लेकिन गुजरात में ओवैसी को काफी उम्मीदें हैं। गुजरात में कुछ ऐसी सीटें भी है जहां मुस्लिम वोटों की संख्या अधिक है और उन सीटों पर असदुद्दीन ओवैसी अपने उम्मीदवार उतार सकते हैं। गुजरात में हाल में ही संपन्न हुए निकाय चुनाव में ओवैसी की पार्टी ने कुछ सीटों पर जीत हासिल की थी जिसकी वजह से उनका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। हालांकि यह बात भी सही है कि पिछले 1 सालों में गुजरात में ओवैसी की एआईएमआईएम से कई सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया है। 


प्रमुख खबरें

Apple ने भारत में मजबूत दोहरे अंकों की वृद्धि हासिल की : CEO Tim Cook

Delhi में लोकसभा चुनाव प्रचार में समन्वय बढ़ाने के लिए आप-कांग्रेस ने बनाई समिति

अभिव्यक्ति की आजादी, जनसुरक्षा के बीच संतुलन होना चाहिए: अमेरिकी विवि में प्रदर्शन पर भारत

Salman Khan के आवास के बाहर गोलीबारी के आरोपी की मौत, न्यायिक जांच शुरू