दक्षिणी सीरिया में हवाई हमलों में 12 नागरिकों की मौत: निगरानी संस्था

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 18, 2018

बेरूत। दक्षिणी सीरिया के विद्रोहियों के कब्जे वाले एक इलाके में हुए हवाई हमलों में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। फिलहाल यह पता नहीं चल सका है कि यह हमला किसने किया है। निगरानी संस्था सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने आज यह जानकारी दी। यह ह

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि यह घातक हमले कल देर रात नवा में हुए। यह दारा के दक्षिणी प्रांत का अंतिम इलाका है जो विद्रोहियों के नियंत्रण में था। ब्रिटेन की इस संस्था ने कहा कि वह अभी यह नहीं पता लगा सकी है कि नवा पर हुए हमले सरकार ने कराए हैं या उसके रूसी सहयोगी ने। शासन ने एक महीने से भी कम समय में दारा प्रांत के 90 प्रतिशत हिस्सों पर फिर से नियंत्रण हासिल कर लिया है। लेकिन नवा में विद्रोहियों ने इसका विरोध किया।

यहां हजारों की संख्या में लोग रहते हैं। सरकारी बलों के 19 जून को हमले शुरू करने के बाद रूस ने विद्रोहियों पर जुलाई की शुरूआत में प्रांत के पूर्वी हिस्सों को और प्रांत की राजधानी को पिछले हफ्ते सौंपने का दबाव बनाया। प्रांत के पश्चिमी इलाके भी इस समझौते में शामिल हो गए थे। ऑब्जर्वेटरी के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने बताया, “ नवा के इस सुलह समझौते में शामिल होने के लिए सरकार के साथ बुधवार को बातचीत जारी थी। रूसी हवाई हमले और सरकारी बलों ने आज नवा के बाहर पहाड़ी इलाकों को निशाना बनाया जिसपर हयात तहरीर अल - शाम संगठन का कब्जा है। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : खुद को सरकारी अधिकारी बताकर एक व्यक्ति ने कारोबारी से दो करोड़ रुपये ठगे

Supreme Court ने बलात्कार पीड़िता के माता-पिता के मन बदलने पर गर्भपात का आदेश वापस लिया

Gurpatwant Singh Pannun की हत्या की साजिश में शामिल थे रॉ ऑफिसर? अमेरिकी रिपोर्ट में दावा, भारत ने अब किया करारा पलटवार

Adolf Hitler Death Anniversary: दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह एडोल्फ हिटलर ने अपने लिए चुनी थी कायरों वाली मौत