अरुणाचल को एयरपोर्ट की सौगात, वाराणसी में तमिल काशी संगम का आगाज, जानें PM मोदी का पूरा शेड्यूल

By अभिनय आकाश | Nov 17, 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अरुणाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश की अपनी यात्रा के दौरान डोनी पोलो हवाई अड्डे, एक जलविद्युत परियोजना और काशी तमिल संगमम का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी ईटानगर में सुबह डोनी पोलो एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. यह अरुणाचल प्रदेश का पहला ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा है। बाद में वह राज्य में 600 मेगावाट के कामेंग हाइड्रो पावर स्टेशन का उद्घाटन करेंगे। उत्तर प्रदेश पहुंचने के बाद दोपहर 2 बजे वह लोगों को 'काशी तमिल संगम' समर्पित करेंगे।

इसे भी पढ़ें: गुजरात चुनाव के लिए भाजपा का मेगा प्लान, 89 क्षेत्रों में शुक्रवार को नड्डा-योगी सहित कई नेता करेंगे प्रचार

अरुणाचल प्रदेश का पहला ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा

डोनी पोलो हवाई अड्डा अरुणाचल प्रदेश का पहला ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा होगा और राज्य में कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने में मदद करेगा। हवाई अड्डे का नाम सूर्य और चंद्रमा से लिया गया है। यह 690 एकड़ से अधिक क्षेत्र में फैला हुआ है, और रुपये से अधिक की लागत से बनाया गया है। 640 करोड़। हवाईअड्डा साल भर काम करने में सक्षम होगा क्योंकि यह सभी मौसम के संचालन के लिए उपयुक्त है। बाद में प्रधानमंत्री कामेंग हाइड्रो पावर स्टेशन का उद्घाटन करेंगे। 600 मेगावाट का स्टेशन लगभग 8450 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। यह अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम कामेंग जिले में 80 किलोमीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है।

इसे भी पढ़ें: भारत मेजबान, चीन समेत 78 देशों के प्रतिनिधि मेहमान, PM मोदी करेंगे उद्घाटन, 'No money for terror' कॉन्फ्रेंस से पाकिस्तान ने किया किनारा

काशी तमिल संगम, तमिलनाडु और काशी के बीच संपर्क खोजने का एक प्रयास

अपनी यात्रा के अगले चरण में, प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश के वाराणसी में महीने भर चलने वाले कार्यक्रम काशी तमिल संगम का उद्घाटन करेंगे। कार्यक्रम तमिलनाडु और काशी के बीच सदियों पुराने संबंधों का जश्न मनाने पर केंद्रित होगा। कार्यक्रम आईआईटी मद्रास और बीएचयू द्वारा लागू किया जाएगा। 

 

 

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान