एशिया कप के लिए दिनेश कार्तिक के चयन से नाखुश दिखे अजय जडेजा, विराट कोहली को लेकर कही यह बात

By अनुराग गुप्ता | Aug 09, 2022

नयी दिल्ली। एशिया कप 2022 के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। ऐसे में दिनेश कार्तिक को भी मौका मिला है। दिनेश कार्तिक ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में आरसीबी के लिए कई बेहतरीन पारियां खेली थीं। जिसकी बदौलत उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल किया गया और फिर उन्होंने कई द्विपक्षीय सीरीज में अच्छा प्रदर्शन भी किया। उन्होंने छोटी मगर महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। हालांकि एशिया कप में दिनेश कार्तिक के चयन को लेकर पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने बड़ी बात कही।

इसे भी पढ़ें: सिर्फ ODI क्रिकेट में मौका मिलने से निराश हैं शिखर धवन? जानें क्या दिया जवाब 

जय जडेजा ने कहा कि एशिया कप में प्लेइन इलेवन में दिनेश कार्तिक को जगह नहीं मिलेगी। ऐसे में आप कमेंट्री कर सकते हैं। इसके साथ ही अजय जडेजा ने दिनेश कार्तिक को बेहतरीन कमेंटेटर बताया। उन्होंने कहा कि अगर आप आक्रामक क्रिकेट खेलना चाहते हो तो आपकी सोच भी अलग होनी चाहिए। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि रोहित शर्मा अगर महेंद्र सिंह धोनी वाली रणनीति के आधार पर खेलते हैं तो विराट कोहली के टीम में आने पर हर कीमत पर दिनेश कार्तिक को रखना होगा। लेकिन रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम ने आक्रामण करने की रणनीति बनाई है। ऐसे में विराट कोहली को भी टीम से बाहर किया जा सकता है। इससे अलावा उन्होंने दिनेश कार्तिक को भी प्लेइन में शामिल नहीं करने की बात कही है।

अजय जडेजा ने मोहम्मद शमी को अपनी टीम में जरूर शामिल करने की बात कही है। बता दें कि टी20 विश्व कप के बाद से मोहम्मद शमी ने एक भी टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है। इसके बावजूद अजय जडेजा ने मोहम्मद शमी पर दांव खेलना चाहते हैं। सबसे चौंका देने वाली बात तो यह है कि अपनी टीम में अजय जडेजा ने भुवनेश्वर कुमार को जगह नहीं दी है।

क्या कार्तिक को मिलेगी प्लेइन-11 में जगह

आपको बता दें कि विराट कोहली और केएल राहुल की टीम में वापसी के बाद दिनेश कार्तिक को प्लेइन-11 में जगह मिले इसकी संभावना काफी कम दिखाई दे रही है। क्योंकि हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा जैसे ऑलराउंडर पहले से ही टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अलावा केएल राहुल के आने से रोहित शर्मा को एक बेहतरीन ओपनर मिल गया और 3 नंबर पर विराट कोहली बल्लेबाजी कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, विराट और राहुल की हुई वापसी, बुमराह-हर्षल उपलब्ध नहीं 

एशिया कप के लिए भारतीय टीम:-

एशिया कप के लिए रोहित शर्मा की अगुवाई में 15 सदस्यीय टीम में विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हुई है। इसके अलावा केएल राहुल को उपकप्तान बनाया गया है। इस टीम में सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, यजुवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान को चुना गया है।

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav