Ajit Pawar Statement: अजित पवार को मिली क्लीन चिट! चुनाव आयोग का बड़ा फैसला

By अभिनय आकाश | Apr 26, 2024

देश में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं। वहीं, अपने बयानों को लेकर मुसीबत में फंसने वाले एनसीपी नेता और उपमुख्यमंत्री अजित पवार को भी चुनाव आयोग ने राहत दी है। अजित पवार को इंदापुर विधानसभा में दिए गए उनके बयान को चुनाव आयोग की तरफ से क्लीन चिट मिल गई है। कुछ दिन पहले इंदापुर में एक सभा में बोलते हुए अजित पवार ने बयान दिया था कि अगर आपको विकास फंड चाहिए तो उम्मीदवार के चुनाव चिह्न के सामने वाला बटन दबाएं, नहीं तो वे विकास फंड देने में हाथ खड़े कर देंगे।

इसे भी पढ़ें: 25,000 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले में अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा को क्लीन चिट, उद्धव गुट ने दी ये प्रतिक्रिया

रैशप ने 'कांच का बटन दबाने' पर आपत्ति जताई. उन्होंने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी। चुनाव आयोग की शुरुआती जांच में कहा गया है कि अजित पवार के बयान में किसी उम्मीदवार या पार्टी का नाम नहीं लिया गया। इसलिए, चुनाव अधिकारी कविता द्विवेदी ने इस संबंध में पुणे कलेक्टर सुहास दिवसे को एक रिपोर्ट सौंपी है, जिसमें कहा गया है कि यह आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है।

इसे भी पढ़ें: Ajit Pawar ने कन्या भ्रूण हत्या के संदर्भ में कहा- ‘द्रौपदी-जैसे’ हालात हो सकते हैं

अजित पवार ने क्या कहा?

जब अजित पवार से पूछा गया तो अजित पवार ने कहा कि चुनाव आयोग को जांच करने का अधिकार है। अजित पवार ने बारामती की एक सभा में अपने भाषण में कहा कि आने वाले चुनाव में मैं महायुति धर्म का पालन करूंगा। 


प्रमुख खबरें

Nathuram Godse Birth Anniversary: महात्मा गांधी की हत्या कर खुद पर गर्व करते थे नाथूराम गोडसे, जानिए रोचक बातें

Income Tax Department ने आगरा में छापे के दौरान 40 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की

Gurugram की झुग्गी बस्ती में लगी आग, 65 झुग्गियां जलकर खाक

Neelam Sanjeev Reddy Birth Anniversary: आंध्र प्रदेश के पहले सीएम और देश के छठे राष्ट्रपति थे नीलम संजीव रेड्डी