भाजपा की वॉशिंग मशीन वाले दावे पर बोले अजित पवार, जब साथ था तो आरोप नहीं लगाए और अब...

By अभिनय आकाश | Apr 20, 2024

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने शनिवार को कथित सिंचाई घोटाले में शामिल होने के विपक्षी दलों के दावों का खंडन किया और उन दावों को खारिज कर दिया कि एनडीए में शामिल होने के बाद उन्हें भाजपा की वॉशिंग मशीन में धोया गया। उन्होंने यह भी कहा कि सिंचाई मामले में उनके खिलाफ जांच अभी भी चल रही है। अजीत पवार ने कहा कि विपक्षी नेता ऐसे दावे करते रहते हैं। महाराष्ट्र में मैंने उन सभी के साथ काम किया है जो अब मुझ पर तथाकथित सिंचाई घोटाले में शामिल होने का आरोप लगा रहे हैं। जब मैं उनके साथ था, तो उन्होंने मेरे खिलाफ आरोप नहीं लगाए, लेकिन आज, जब मैं उनके साथ नहीं हूं, तो वे मुझ पर आरोप लगा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: MVA लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में 50 प्रतिशत से अधिक सीट जीतेगा : Sharad Pawa

यह पूछे जाने पर कि क्या राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) कुछ नेताओं को प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई की धमकी देकर तोड़ी गई थी, अजीत पवार ने कहा कि यह बिल्कुल गलत है। सभी एनसीपी विधायक और एमएलसी एनडीए में शामिल होना चाहते थे, तब भी जब वे इसका हिस्सा थे पत्र में जयंत पाटिल, अनिल देशमुख, जीतेंद्र अवहाद, राजेश टोपे और अन्य वरिष्ठ नेताओं के हस्ताक्षर थे।'' शरद पवार और सुप्रिया सुले समेत कई विपक्षी नेताओं का दावा है कि केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई से खुद को बचाने के लिए अजित पवार और अन्य एनसीपी नेता एनडीए में शामिल हो गए। विपक्षी दलों का यह भी दावा है कि सत्तारूढ़ भाजपा एक वॉशिंग मशीन बन गई है, जिसमें भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे राजनेता खुद को साफ करने के लिए शामिल हो सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: न कोई जड़ है, न जमीन, जो सहारा दे उसे ही सुखा देती है, महाराष्ट्र के परभणी में पीएम मोदी का कांग्रेस पर तीखा प्रहार

पिछले जुलाई में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने के लिए शरद पवार के खेमे से अजित पवार के कई अन्य राकांपा नेताओं के साथ शामिल होने के कारण 1999 में वरिष्ठ पवार द्वारा स्थापित पार्टी में विभाजन हो गया। बाद में चुनाव आयोग ने अजीत पवार के नेतृत्व वाले गुट को "एनसीपी" नाम और उसका प्रतीक, 'घड़ी' आवंटित किया।


प्रमुख खबरें

Hardik Pandya पर धीमी ओवरगति के लिये एक मैच का निलंबन, 30 लाख रूपये जुर्माना

HD Deve Gowda Birthday: देश के 11वें पीएम बने थे एचडी देवगौड़ा, आज मना रहे 91वां जन्मदिन

Haryana Accident: नूंह के पास कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे पर बस में आग लगने से नौ लोगों की मौत

कन्हैया पर भाजपा के ‘गुंडों’ ने हमला किया, ये हताशा का प्रमाण है : कांग्रेस