NCP का प्रवक्ता बनने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, संजय राउत पर अजित पवार का तंज

By अभिनय आकाश | Apr 19, 2023

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजीत पवार ने बीजेपी में शामिल होने की तमाम तरह की 'अटकलें' पर विराम लगा दिया है। वहीं उन्होने शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत को राकांपा की ओर से बोलने के लिए फटकार लगाई। शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में पार्टी संबंधित मामलों के बारे में लिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग हैं जो दूसरी पार्टियों में हैं और एनसीपी में नहीं हैं लेकिन एनसीपी के बारे में बयान दे रहे हैं। शिवसेना (यूबीटी) के प्रवक्ता राउत का नाम लिए बिना पवार ने कहा कि वे ऐसा व्यवहार कर रहे हैं जैसे वे एनसीपी के प्रवक्ता हों और हमारी पार्टी के मामलों के बारे में बोल रहे हों। मैं पार्टी की बैठक में इस मुद्दे को उठाने जा रहा हूं। आपको अपनी पार्टी का प्रवक्ता बने रहना चाहिए और राकांपा का प्रवक्ता बनने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: दोनों चाहते हैं लेकिन गुण मेल नहीं खाते, महाराष्ट्र के मंत्री ने अजित पवार की बगावत पर दिया बड़ा बयान

पवार ने रविवार को प्रकाशित राउत के साप्ताहिक कॉलम 'रोखथोल' पर भी आपत्ति जताई, जिसमें राउत ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के हवाले से कहा कि सीनियर पवार ने उद्धव ठाकरे से कहा था कि एनसीपी के कुछ नेताओं को प्रवर्तन निदेशालय जैसी केंद्रीय एजेंसियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भाजपा के साथ हाथ मिलाया।

इसे भी पढ़ें: अजित के BJP में जाने की अटकलों को शरद पवार ने किया खारिज, बोले- यह सारी बातें सिर्फ मीडिया में हैं

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने भाजपा पर आरोप लगाया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता अजित पवार द्वारा अपनी स्थिति स्पष्ट करने के बाद भी वह राकांपा में विभाजन की अटकलों को हवा दे रही है। राकांपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता क्लाइड क्रैस्टो ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को भाजपा से पूछना चाहिए कि वह उन पर और उनकी शिव सेना पर इतना ‘दबाव’ क्यों बनाने की कोशिश कर रही है। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता अजित पवार ने उन अटकलों को खारिज कर दिया था कि वह और उनके वफादार विधायकों का एक समूह सत्तारूढ़ भाजपा के साथ गठबंधन कर सकता है। उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि वह जीवित रहने तक अपनी पार्टी (राकांपा) के लिए काम करेंगे।

प्रमुख खबरें

8 दिनों के भीतर दूसरी बार बिहार पहुंच पहे पीएम मोदी, आज सुशील मोदी को देंगे श्रद्धांजलि, पहली बार बीजेपी ऑफिस जाएंगे

लू के थपेड़ों से जिंदगी की जंग हार है जाते हैं डेढ़ लाख से अधिक लोग

Yami Gautam बनीं मां, कपल ने बेटे का नाम रखा Vedavid, जानें क्या है इसका मतलब

भारत की दीप्ति जीवनजी का जापान में कारनामा, पैरा वर्ल्ड चैंपियनशिप में देश को दिलाया पहला ट्रैक Gold, पेरिस का टिकट पक्का