अजित पवार बन सकते हैं उपमुख्यमंत्री, आज नहीं लेंगे शपथ

By अनुराग गुप्ता | Nov 28, 2019

मुंबई। महाविकास अघाड़ी की सरकार के मुख्यमंत्री के तौर पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे गुरुवार शाम को शपथ ग्रहण करेंगे। यह समारोह शाम 6 बजकर 40 मिनट पर शिवाजी पार्क में होगा। लेकिन अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि उपमुख्यमंत्री पद की शपथ कौन लेगा। कहा ये जा रहा है कि एनसीपी और कांग्रेस के 2-2 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में अब होगा ठाकरे राज, NCP को उपमुख्यमंत्री तो कांग्रेस को विधानसभा अध्यक्ष का पद

एनसीपी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एनसीपी ने अजित पवार का नाम उपमुख्यमंत्री पद के लिए बढ़ाया है। हालांकि इस मामले में आखिरी निर्णय शरद पवार का होगा। लेकिन अजित पवार का नाम बढ़ाए जाने पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई थी। वहीं दूसरी तरफ शिवसेना का मानना है कि अजित दादा पवार को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेनी चाहिए, क्योंकि उन्हें प्रशासन का अच्छा अनुभव है।

इसे भी पढ़ें: अजित पवार के समर्थन के बारे में सही समय आने पर बोलूंगा: देवेंद्र फडणवीस

सूत्रों ने बताया कि उपमुख्यमंत्री अजित पवार को बनाया जा सकता है। लेकिन आज होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में अजित पवार शपथ नहीं लेंगे। उन्हें बाद में शपथ दिलाई जा सकती है। गौरतलब है कि सरकार में जारी सियासी खींचतान के बीच 23 नवंबर को देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और पार्टी से बगावत करते हुए अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। हालांकि अजित द्वारा इस्तीफा दिए जाने के बाद फडणवीस ने भी राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

प्रमुख खबरें

एक्शन ड्रामा फिल्म में नजर आएंगे Vijay Deverakonda, निर्देशक रवि किरण कोला के साथ किया बड़ा सहयोग

आप ढोकला, डोसा खाइए, हम क्या खाएंगे, येआप तय नहीं कर सकते, नदिया में ममता का बीजेपी पर तीखा प्रहार

Amethi LokSabha Seat: गांधी परिवार की बेवफाई का शिकार तो नहीं हो गये किशोरी लाल शर्मा

ममता बनर्जी संदेशखाली के पाप को दबाने की कर रही कोशिश, TMC के वीडियो पर बंगाल बीजेपी अध्यक्ष ने उठाए सवाल