Akhilesh का दावा, कई विभागों ने बजट का 25% भी नहीं किया खर्च, योगी सरकार से पूछा सवाल

By अंकित सिंह | Feb 28, 2023

उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। इस दौरान उत्तर प्रदेश का बजट में पेश किया गया। योगी सरकार का दावा है कि हर वर्ग के लिए बजट पेश किया गया है। दूसरी ओर विपक्ष जबरदस्त तरीके से योगी सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है। इन सब के बीच समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दावा किया है कि राज्य में कई विभाग ऐसे हैं जो बजट का 25% भी खर्च नहीं कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने योगी सरकार से सवाल भी पूछा है। अपने बयान में अखिलेश यादव ने कहा कि कई विभाग हैं जिसमें बजट में 25% भी खर्च नहीं किया गया है। उन्होंने सरकार से सवाल किया कि अगर खर्च नहीं करेंगे तो 5 ट्रिलियन इकॉनोमी कैसे बनेगी? 

 

इसे भी पढ़ें: योगी के खिलाफ व्यक्तिगत व्यंग्य वाली राजनीति सपा के लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है


सपा प्रमुख ने कहा कि अगर आप इनके बजट को देखेंगे तो 2017 से हर साल लगातार बजट कम होते जा रहा है। अब स्थिति ये है कि कई विभागों में सिर्फ 25% खर्च किया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि इसका मतलब ये है कि राजस्व के प्राप्ति स्थल पर हेराफेरी कर रहे हैं या फिर बजट को बड़ा दिखाने के लिए हेराफेरी कर रहे हैं। जब आप ऐसे हेराफेरी करेंगे तभी आपको लॉयड जैसी कंपनी हायर करनी पड़ेगी। अखिलेश ने तंज कसते हुए पूछा कि इनके आर्थिक सलाहाकार कौन हैं जो इन्हें ऐसी सलाह दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब पुलिस और प्रशासन सरकार को खुश करने में लगा है तो विकास कैसे होगा। 

 

इसे भी पढ़ें: अखिलेश यादव के सवाल पर उप मुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक बोले- हम आपकी चिंता से सहमत


उमेश पाल के हत्यारे के साथ वायरल हो रही अपनी तस्वीर पर समाजवादी पार्टी प्रमुख ने कहा कि तस्वीर किसी के साथ भी हो सकती है। कल खाना खाते समय हमारी तस्वीर मुख्यमंत्री जी के साथ थी। आज सोशल मीडिया का ज़माना है। कोई भी आता है और फोटो खिंचाता है। उस फोटो में लाने वाला भी साथ में है। इस मामले पर बीजेपी विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि सपा ने ऐसे लोगों को संरक्षण दिया है। एक पौधे को विशाल बरगद का पेड़ बना देते हैं। इस तरह की बातें सामने आए तो किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए। एसपी को जवाब देना चाहिए कि उन्होंने कितने अपराधियों को पाला है। 

प्रमुख खबरें

Kejriwal ने क्या आतंकी संगठन से लिए 16 मिलियन डॉलर, NIA जांच की सिफारिश

Odisha Assembly Elections 2024: हिंजली सीट पर CM पटनायक को BJP और कांग्रेस से मिल रही कड़ी टक्कर

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया की जर्सी आई सामने, नए कलेवर के साथ नजर आएगी रोहित ब्रिगेड

इंग्लैंड में बढ़ती फिलिस्तीन समर्थक भावनाएं, चुनाव में जीत के बाद मुस्लिम काउंसलर ने लगाए ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के नारे