अखिलेश ने किया भगवान बुद्ध का अपमान? केशव मौर्य ने शेयर किया 7 सेकेंड का वीडियो, सपा बोली- लोगों को कर रहे गुमराह

By अभिनय आकाश | Feb 23, 2022

उत्तर प्रदेश में जारी विधानसभा चुनाव के बीच राजनीतिक दलों के मध्य आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी लगातार जारी है। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव पर भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा लेने से इनकार करने और उनका अपमान करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री की तरफ से इससे संबंधित वीडियो भी शेयर किया है। वहीं पूरे मामले पर समाजवादी पार्टी की तरफ से सफाई भी दी गई है। सपा ने पूरे मामले को बीजेपी की तरफ से गुमारह करने की साजिश करार दिया गया है। 

इसे भी पढ़ें: मोदी ने गरीबों के लिए विकास योजनाएं लाकर जात-पात की दीवारें गिरा दी: आरपीएन सिंह

क्या है पूरा मामला

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है।  ये वीडियो सिराथू क्षेत्र से सपा-अपना दल (कमेरावादी) की प्रत्याशी पल्लवी पटेल के पक्ष में जनसभा के दौरान का है। मंच पर लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष राम करन निर्मल ने अखिलेश यादव को भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा भेंट करने की कोशिश की‌, लेकिन उन्होंने उस मूर्ति (मोमेंटो) को हाथ तक नहीं लगाया। केशव प्रसाद ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अखिलेश यादव का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि खिलेश यादव जी भगवान तथागत गौतम बुद्ध से इतनी नफ़रत क्यों करते हो,क्या यह भी नई सपा का चरित्र है !

सपा की सफाई

केशव प्रसाद मौर्य की ओर से शेयर किए गए वीडियो पर समाजवादी पार्टी (सपा) ने सफाई दी है। सपा प्रवक्ता अब्दुल हफीज गांधी ने कहा कि केशव मौर्य ने पूरा वीडियो शेयर नहीं किया है। 7 सेकेंड का वीडियो शेयर करके लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana