कन्नौज से अखिलेश नहीं लड़ेंगे चुनाव, तेज प्रताप को दिया गया टिकट

By अजय कुमार | Apr 22, 2024

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने 22 अप्रैल को उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। इसी के साथ यह तय हो गया कि कन्नौज लोसकभा सीट से अखिलेश यादव चुनाव मैदान में नहीं उतर रहे हैं, बल्कि तेज प्रताप यादव को टिकट दिया गया है। वहीं, बलिया सीट से सनातन पांडेय को चुनावी अखाड़े में उतारा गया है। सपा ने कन्नौज से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और मौजूदा सांसद सुब्रत पाठक के खिलाफ परिवार के ही अन्य सदस्य को उम्मीदवार बनाया है। सपा ने तेज प्रताप यादव को कन्नौज लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है।

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha Elections: 29 अप्रैल को राजनाथ सिंह लखनऊ में तो स्मृति अमेठी में करेंगी नामांकन

सपा ने अपने दो और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। इस बार फिर यादव परिवार के एक और सदस्य को उम्मीदवार बनाया गया है। तेज प्रताप यादव, अखिलेश यादव के भतीजे और लालू प्रसाद यादव के दामाद हैं। तेज प्रताप को अखिलेश यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। वहीं बीजेपी ने इस सीट पर वर्तमान सांसद सुब्रत पाठक को फिर से उम्मीदवार बनाया गया है। इससे पहले बीते 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को हराकर चुनाव जीता था, लेकिन अब इस बार पार्टी ने तेज प्रताप सिंह यादव को अपना चेहरा बनाया है।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election Fifth Phase Voting । दो ‘हाई प्रोफाइल’ समेत 49 लोकसभा सीट पर वोटिंग जारी, दांव पर लगी इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा

Odisha में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या मामले में दो और लोग गिरफ्तार

Agra में ताजमहल के पास इबादतगाह परिसर में युवती का अर्धनिर्वस्त्र शव मिला

Odisha में दिल का दौरा पड़ने से Election Officer की मौत