सीतापुर की जिला जेल में आजम से मिले अखिलेश यादव

By अजय कुमार | Mar 22, 2024

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 22 मार्च को सीतापुर की जिला कारागार में पहुंच कर वहां बंद पूर्व मंत्री आजम खां से मुलाकात की। अखिलेश यादव दोपहर 12 बजे के बाद कई नेताओं के साथ जेल पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ पूर्व विधायक अनूप गुप्ता व पूर्व एमएलसी आंनद भदौरिया जिला कारागार में गए। लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद उनके आने की चर्चा से राजनीतिक सुगबुगाहट तेज हो गई है। इसके राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं। आजम के दोबारा सीतापुर जेल आने के बाद यह उनकी पहली मुलाकात होगी। 


सूत्रों के मुताबिक एक सप्ताह पहले ही अखिलेश यहां आना चाहते थे तब आजम ने मिलने से मना कर दिया था। संभवता अखिलेश यादव ने आजम से मिलकर लोकसभा चुनाव पर चर्चा के साथ रामपुर और मुरादाबाद में प्रत्याशी तय करने की भी सलाह ली होगी। अखिलेश पहले कह भी चुके हैं कि मुरादाबाद और रामपुर के प्रत्याशी आजम खान से बातचीत करके ही तय किये जायेगें।

इसे भी पढ़ें: Uttar Pradesh: खत्म हुआ सस्पेंस, अलग हुए सपा और अपना दल के रास्ते, अखिलेश का ऐलान

बता दें 22 अक्टूबर 2023 को आजम खां को रामपुर से जिला कारागार सीतापुर में शिफ्ट किया गया था। इसके कुछ ही दिनों बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय उनसे मिलने आए थे। हालांकि, उनकी आजम से मुलाकात नहीं हो सकी थी और अजय राय सेब की टोकरी देकर चले गए थे। आजम खान बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में सजा काट रहे हैं।

प्रमुख खबरें

कोई ‘लहर’ नहीं है, प्रधानमंत्री Narendra Modi की भाषा में केवल ‘जहर’ है : Jairam Ramesh

Rae Bareli से Rahul का चुनाव लड़ना India गठबंधन का हौसला बढ़ाने वाला: Pilot

महा विकास आघाडी Maharashtra में लोकसभा चुनाव में अधिकतम सीट जीतेगा : Aditya Thackeray

Russia के राष्ट्रपति Putin इस सप्ताह China की दो दिवसीय राजकीय यात्रा करेंगे