PUBG के गम में डूबें लोगों के दर्द पर अक्षय कुमार ने लगाया मरहम, लॉन्च किया नया एक्शन गेम FAU-G

By रेनू तिवारी | Sep 05, 2020

मुंबई। भारत में पबजी गेम बंद होने के बाद काफी लोग परेशान थे। पूर्वी लद्दाख को लेकर भारत-चीन तनावों के बीच भारत सरकार द्वारा पबजी सहित 118 एप्लिकेशन प्रतिबंधित हुए थे लेकिन चारों तरफ चर्चा केवल पब जी की थी। पबजी प्रेमियों की तकलीफ का निवारण करने के लिए अक्षय कुमार आगे आये हैं। पबजी बेन होने से जितने लोगों तनहायी में चले गये थे उनके लिए अक्षय कुमार एक नया गेम लेकर आये हैं जो सीधी टक्कर पब जी को देगा। ये गेम किसी दूसरे देश का नहीं बल्कि भारत का है। इस ऐप को भारत के लोगों द्वारा ही तैयार किया गया है। 

इसे भी पढ़ें: राउत की धमकी पर कंगना रनौत ने कहा- आ रही हूं मुंबई, किसी के बाप में दम है तो रोक कर दिखाए मुझे!

 बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार शुक्रवार को अपना मोबाइल स्मार्टफोनगेम ‘फौ:जी’ लेकर आए हैं। अक्षय ने कहा कि उन्होंने “फीयरलेस एंड युनाईटेड:गार्ड्स” नाम का यह गेम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘आत्मनिर्भर भारत’ मुहिम के समर्थन में शुरु किया है। अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत का समर्थन करते हुए मैं आपके सामने ऐक्शन गेम फीयरलेस एंड युनाईटेड:गार्ड्स फौ:जी प्रस्तुत कर रहा हूं। अब यह गेम खेलने वालों को मनोरंजन के साथ-साथ हमारे सैनिकों की शहादत के बारे में भी जानकारी देगा।”

उन्होंने लिखा कि इस गेम से होने वाली कमाई का 20 प्रतिशत ‘भारत के वीर ट्रस्ट’ को दिया जाएगा, जो भारतीय सेना से जुड़े लोगों के लिए काम करता है। एनकोर गेम्स द्वारा बनाया गया यह गेमअक्टूबर अंत तक लांच होने की उम्मीद है। यह गेम भारतीय सेना से जुड़ी असल घटनाओं पर आधारित है।

जैसे ही अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर FAU-G की घोषणा की, नेटिज़ेंस ने टिप्पणी अनुभाग में अपनी उत्तेजना व्यक्त करना शुरू कर दिया। जबकि कुछ उत्साहित हैं और FAU-G को PUBG का प्रतिस्थापन कहते हैं, अन्य यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि क्या खेल मोबाइल या डेस्कटॉप के लिए उपलब्ध होगा।

काम के मोर्चे पर, अक्षय कुमार की लक्ष्मी बॉम्ब डिज़नी + हॉटस्टार पर रिलीज़ होगी। अभिनेता ने अपनी आगामी फिल्म बेल बॉटम की शूटिंग के लिए पिछले महीने यूके की यात्रा की। फिल्म में वाणी कपूर मुख्य भूमिका के रूप में हैं और कोरोनवायरस महामारी के दौरान शूटिंग को फिर से शुरू करने वाली बेल बॉटम पहली प्रमुख बॉलीवुड फिल्म थी।

 

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis