कोलकाता में बंद होंगे सभी हुक्का बार, बंगाल सरकार ने स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव का हवाला देते हुए लिया फैसला

By अभिनय आकाश | Dec 02, 2022

पश्चिम बंगाल सरकार ने लोगों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव का हवाला देते हुए कोलकाता में हुक्का बार पर प्रतिबंध लगा दिया। कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम फैसले की घोषणा करते हुए कहा कि कोलकाता नगर निगम (केएमसी) शहर में हुक्का बार संचालित करने वाले रेस्तरां के लाइसेंस रद्द कर देगा। हकीम ने कहा कि हमने हुक्का बार बंद करने का अनुरोध करने का फैसला किया है। यह पूरे रेस्तरां में बंद रहेगा।

इसे भी पढ़ें: TMC ने परेश रावल के 'बंगालियों के लिए मछली पकाओ' वाले बयान की आलोचना की, अभिनेता ने मांगी माफी

उन्होंने कहा कि प्रशासन को शिकायतें मिली हैं कि युवाओं को हुक्का पीने के लिए "कुछ नशीले पदार्थों" का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा, "इस तरह के हुक्का में इस्तेमाल होने वाले रसायन स्वास्थ्य के लिए बेहद खराब हैं। इसलिए हमने उन्हें बंद करने का फैसला किया है।

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में भारी मात्रा में हथियार एवं गोलाबारूद बरामद, दो लोग गिरफ्तार

कोलकाता के मेयर ने कहा कि केएमसी ने चेतावनी जारी की है कि वह शहर में ऐसे हुक्का बार चलाने वाले रेस्तरां के लाइसेंस रद्द कर देगी. हकीम ने कहा, "हम नए लाइसेंस नहीं देंगे और हम मौजूदा लाइसेंस रद्द कर देंगे," साथ ही कहा कि केएमसी प्रतिबंध को लागू करने में पुलिस से मदद मांगेगा।

प्रमुख खबरें

राम मंदिर को लेकर विपक्ष पर बरसे Amit Shah, कहा- वोट बैंक के नाराज होने के डर से वे भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा में नहीं गये

TMC नेता के हिंदुओं को भागीरथी में डुबोने वाले बयान पर बोले PM मोदी, बंगाल में हिंदू दोयम दर्जे के नागरिक क्यों बन गए हैं?

BJD को पटनायक की वापसी का भरोसा, वीके पांडियन बोले- ओडिशा विधानसभा में एक अंक भी पार नहीं करेगी बीजेपी

Pakistan: गिलगित-बाल्टिस्तान में कैसे हुई 20 लोगों की मौत? कई लोगों की हालत गंभीर