TMC ने परेश रावल के 'बंगालियों के लिए मछली पकाओ' वाले बयान की आलोचना की, अभिनेता ने मांगी माफी

 Paresh Rawal
ANI
रेनू तिवारी । Dec 02, 2022 2:35PM
तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने अभिनेता और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद परेश रावल ने गुजरात में भाजपा के लिए प्रचार के दौरान बंगालियों पर टिप्पणी की। परेश रावल ने एक रैली में अपने भाषण में कहा था "गैस सिलेंडर महंगे हैं लेकिन कीमतें कम हो जाएंगी। लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने अभिनेता और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद परेश रावल ने गुजरात में भाजपा के लिए प्रचार के दौरान बंगालियों पर टिप्पणी की। परेश रावल ने एक रैली में अपने भाषण में कहा था "गैस सिलेंडर महंगे हैं लेकिन कीमतें कम हो जाएंगी। लोगों को रोजगार भी मिलेगा। लेकिन अगर रोहिंग्या प्रवासी और बांग्लादेशी आपके आसपास दिल्ली की तरह रहने लगे तो क्या होगा? गैस सिलेंडर का आप क्या करेंगे? बंगालियों के लिए मछली पकाएं?"

इसे भी पढ़ें: G20 से जमेगी धाक, 2024 में फिर से बनेगी बात, ब्रैंड मोदी को कुछ इस तरह और पुख्ता करने की तैयारी में है BJP

परेश रावल के बयान को लेकर TMC ने उन्हें आड़े हाथ लिया

टीएमसी के आईटी प्रमुख देबांशु भट्टाचार्य ने कहा, 'मोदी जी गैस और एलपीजी की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर सत्ता में आए थे। क्या परेश रावल ये भूल गए? जब गैस के दाम बढ़ते हैं तो इसका असर हिंदू और मुसलमान दोनों पर पड़ता है। यह शर्मनाक है कि ओह माय गॉड जैसी फिल्म बनाने वाले और धर्म के धंधे का विरोध करने की बात कहने वाले परेश चुनाव के दौरान गुजरात में सिर्फ दो वोट पाने के लिए इस तरह की बातें कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा उन्हें यह याद रखने की ज़रूरत है कि उनकी फ़िल्में बंगाल में भी रिलीज़ होती हैं। यह शर्मनाक है कि वह कहते हैं कि गैस की कीमत में कटौती से कोई क्या करेगा, बंगालियों के लिए मछली पकाएं? इसलिए वह अब बंगालियों की तुलना अवैध अप्रवासियों से कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर उनकी टिप्पणियों के वायरल होने के बाद उन्होंने स्पष्टीकरण जारी किया और कहा कि उनका इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। सांसद परेश रावल ने कहा कि  बेशक मछली कोई मुद्दा नहीं है क्योंकि गुजराती मछली पकाते और खाते हैं। लेकिन मैं बंगाली से स्पष्ट कर दूं कि मेरा मतलब अवैध बांग्लादेशी एन रोहिंग्या से है। लेकिन फिर भी अगर मैंने आपकी भावनाओं और भावनाओं को ठेस पहुंचाई है तो मैं माफी मांगता हूं।

अन्य न्यूज़