राम मंदिर निर्माण की सभी बाधाएं मध्य नवंबर तक हो सकती हैं दूर: VHP

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 19, 2019

नयी दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद ने बुधवार को अयोध्या भूमि विवाद में सभी दलीलों को पूरा करने की समय-सीमा निर्धारित करने के लिए उच्चतम न्यायालय को धन्यवाद दिया और कहा कि नवंबर के मध्य तक राम मंदिर के निर्माण में सभी बाधाओं को हटाया जा सकता है। उच्चतम न्यायालय ने राजनीतिक दृष्टि से संवेदनशील राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले की सुनवाई पूरी करने के लिये बुधवार को 18 अक्टूबर तक की समयसीमा निर्धारित कर दी। शीर्ष अदालत के इस कदम से 130 साल से भी अधिक पुराने अयोध्या विवाद में नवंबर के मध्य तक फैसला आने की संभावना बढ़ गयी है। 

इसे भी पढ़ें: अयोध्या विवाद: 18 अक्टूबर तक पूरी होगी सुनवाई, नवंबर में आ सकता है फैसला

विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि शीर्ष अदालत का आदेश सभी पक्षों को अपनी दलीलें पेश करने का अवसर सुनिश्चित करता है और कोई भी मामले को लम्बा नहीं खींच सकता है। उन्होंने कहा कि विहिप आदेश के लिए उच्चतम न्यायालय को धन्यवाद देती है और उम्मीद है कि नवंबर के मध्य तक अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की सभी बाधाओं को दूर किया जा सकता है। 

इसे भी पढ़ें: SC ने कहा- पक्ष चाहें तो वह मध्यस्थता के जरिए अयोध्या मामला सुलझा सकते हैं

शीर्ष अदालत ने इस मामले में शनिवार को भी सुनवाई करने का प्रस्ताव रखा और साथ ही यह भी कहा कि संबंधित पक्षकार यदि चाहें तो मध्यस्थता के माध्यम से इस विवाद का सर्वमान्य समाधान करने के लिये स्वतंत्र हैं और वे ऐसा समाधान उसके समक्ष पेश कर सकते हैं। परंतु शीर्ष अदालत ने दोनों ही पक्षों के वकीलों से कहा कि वह चाहती है कि इस मामले की रोजाना हो रही सुनवाई 18 अक्टूबर तक पूरी की जाये ताकि न्यायाधीशों को फैसला लिखने के लिये करीब चार सप्ताह का समय मिल सके।

प्रमुख खबरें

अगले साल आ सकता है Bolt का IPO, पहला ध्यान नई श्रेणियों में प्रवेश करना : सह संस्थापक Varun Gupta

राजस्थान के अजमेर में तीन नकाबपोश लोगों ने मस्जिद के मौलाना की पीट पीट कर हत्या की

Delhi Politics । दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष Arvinder Singh Lovely के इस्तीफे पर भाजपा नेताओं की प्रतिक्रिया, जानें किसने क्या कुछ कहा

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने विवाद के बीच आरक्षण का समर्थन किया