चुनाव आयोग पहुंची बीजेपी और आम आदमी पार्टी, MCD Elections के बीच धांधली के आरोप

By रितिका कमठान | Dec 04, 2022

दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों में आज चुनाव के लिए मतदान किया जा रहा है। चार दिसंबर की सुबह आठ बजे से ही वोटिंग की जा रही है। इसी बीच राजनीति भी गरमाने लगी है। बीजेपी और आम आदमी पार्टी दोनों मतदान के बीच में ही आपस में भिड़ गई है। दोनों पार्टियों ने आरोप लगाया है कि उनके वोट काटे गए है। इस गर्मा गर्मी के बीच दोनों पार्टियों ने चुनाव आयोग का रुख किया है।

 

दरअसल भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि उनके समर्थकों के नाम वोटर लिस्ट में शामिल नहीं है। इस मामले पर सबसे पहले बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे सैंकड़ों मतदाताओं के वोट काट दिए गए है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी चुनाव के लिए वोट काटने और जोड़ने का काम करती रहती है। उन्होंने कहा कि वोटर का नाम सिर्फ तब कटता है जब उसका नाम किसी और जगह में हो। ऐसा नहीं होने की स्थिति में वोटर का नाम लिस्ट से नहीं काटा जा सकता है। वहीं इस लड़ाई में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी कूद गए हैं। उन्होंने भी आरोप लगाया कि कई लोगों का नाम वोटर लिस्ट में शामिल नहीं है। भारतीय जनता पार्टी की ये बड़ी साजिश है। 

 

दोनों पहुंचे चुनाव आयोग

इस मामले पर मनोज तिवारी ने कहा कि बेईमान लोगों की सरकार के निशानदेही पर ही भाजपा के वोट काटे गए है। उन्होंने इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की है। उन्होंने कहा कि इस सीट पर री इलेक्शन होना चाहिए। वहीं मनीष सिसोदिया ने कहा कि कई ऐसे नाम हैं जो मतदान केंद्र पहुंचे मगर वोट डालने से पहले पता चला कि उनका नाम वोटर लिस्ट में शामिल नहीं है। मतदाता सेंटर के बाहर लोग नाम काटे जाने की शिकायत कर रहे है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग में की जाएगी।

प्रमुख खबरें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला

Apple ने भारत में कमाई का बनाया नया रिकॉर्ड, CEO टिम कुक बोले- प्रदर्शन से बहुत खुश हूं