ऑल्ट न्यूज़ का दावा- रेज़रपे ने पुलिस के साथ साझा किया डोनर डेटा, पेमेंट गेटवे ने दिया यह जवाब

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 05, 2022

नयी दिल्ली। फैक्ट-चेकिंग वेबसाइट ऑल्ट न्यूज़ ने मंगलवार को आरोप लगाया कि उसके दानदाताओं संबंधी डेटा को उसकी जानकारी के बिना पेमेंट गेटवे रेजरपे ने पुलिस के साथ साझा किया था। रेज़रपे ने एक बयान में, ऑल्ट न्यूज़ के विशिष्ट आरोप का उल्लेख किए बिना कहा कि कानून के प्रावधानों के तहत कानूनी अधिकारियों के लिखित आदेश का पालन करना अनिवार्य था। पुलिस के अनुरोध के बाद रेजरपे ने अपने मंच पर ऑल्ट न्यूज़ के खाते को निष्क्रिय कर दिया था और बाद में इसे फिर से चालू कर दिया था। 

 

इसे भी पढ़ें: ऑल्ट न्यूज के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर को सीतापुर लेकर पहुंची पुलिस, हिन्दू संतों पर घृणित टिप्पणी का मामला


ऑल्ट न्यूज़ ने कहा कि दान मंच ने उन्हें सूचित किया था कि कुछ स्पष्टता मिलने के बाद उनका खाता फिर से सक्रिय कर दिया गया था। फैक्ट-चेकिंग वेबसाइट ने कहा, उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया है कि यह स्पष्टता क्या है। इसने आरोप लगाया गया कि रेजरपे ने उसे कोई जानकारी दिए बिना ऑल्ट न्यूज़ के दानदाताओं संबंधी डेटा पुलिस को सौंप दिया था। दिल्ली पुलिस ऑल्ट न्यूज़ को मिले चंदे की जांच कर रही है और इसके सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को इसने गिरफ्तार कर लिया है।

प्रमुख खबरें

बैंकिंग सेक्टर में हुई आज जबरदस्त खरीदारी, Sensex 941 अंक चढ़कर 74,671 पर क्लोज, Nifty भी 22,600 के पार

Delhi में आप-कांग्रेस गठबंधन का श्रेय भी लवली को जाता है : Sanjay Singh

टेस्ट कोच गिलेस्पी ने पाक टीम को दी हिदायत, कहा- वह बनने की कोशिश मत करो जो तुम नहीं हो

दिल्ली में AAP-Congress गठबंधन का श्रेय भी लवली को जाता है : Sanjay Singh