Amar Singh Chamkila की पहली पत्नी का खुलासा, अमरजोत के परिवार ने सब कुछ ले लिया था, मैं असहाय थी

By रेनू तिवारी | Apr 30, 2024

जब से अमर सिंह चमकीला नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है, इम्तियाज अली निर्देशित इस फिल्म को व्यापक प्रशंसा मिल रही है। यह फिल्म प्रसिद्ध पंजाबी गायक की यात्रा पर आधारित है, जिसे नकाबपोश बंदूकधारियों ने गोली मार दी थी। उसकी दूसरी पत्नी अमरजोत की भी हत्या कर दी गई। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, दिवंगत गायक की पहली पत्नी गुरमेल कौर ने अपने यूट्यूब चैनल पर लव पंजाब के साथ एक साक्षात्कार में साझा किया कि कैसे अमरजोत के परिवार ने उनसे सब कुछ ले लिया।

 

इसे भी पढ़ें: तारक मेहता का उल्टा चश्मा के सोढ़ी लापता होने से पहले डिप्रेशन में थे? गोगी ने किया खुलासा


गुरमेल ने क्या साझा किया

साक्षात्कार के दौरान, गुरमेल ने अपनी यात्रा के बारे में खुलकर बात की और पंजाबी में कहा: “उनके निधन के बाद मैंने बहुत सारी कठिनाइयाँ देखी हैं। वह हमारे जीवन की रोशनी थे, लेकिन एकमात्र कमाने वाले भी थे। बच्चे बहुत छोटे थे और मैं असहाय थी। हमने उनकी कमाई का एक पैसा भी नहीं देखा, क्योंकि उनकी मृत्यु के बाद अदालती मामले शुरू हो गए। वे 15 साल तक चले, लेकिन आख़िरकार हमारी जीत हुई। जज ने हमारे गाँव के लोगों से गवाहों के बयान लिये। उन्होंने गवाही दी कि मैं उनकी पत्नी थी। उनके गुजरने के बाद काफी मुश्किलें आईं। मैं पैसे भी कमाऊंगा और परिवार भी चलाऊंगा। हमारा सबसे छोटा बेटा अपने पिता का निधन सहन नहीं कर सका और एक कार से कुचलकर उसकी मृत्यु हो गई। वह बहुत कठिन समय था. लेकिन मैंने यह सुनिश्चित किया कि मेरी बेटियों को शिक्षा मिले।”


 

इसे भी पढ़ें: Bhojpuri Actress Amrita Pandey Death | भोजपुरी एक्ट्रेस अमृता पांडे की मौत में पुलिस ने अब तक क्या किया खुलासा?


चमकीला की हत्या के बाद क्या हुआ?

उसने आगे कहा कि चमकीला कभी-कभी अमरजोत को अपने साथ ले आती थी और गुरमेल उनकी मेजबानी करता था। “हमारे बीच कोई घरेलू विवाद नहीं था, लेकिन चमकीला की मृत्यु के बाद, उन्होंने हमारा घर साफ़ कर दिया। उन्होंने घर सहित सब कुछ ले लिया। एक चम्मच भी पीछे नहीं छोड़ा. लेकिन उस वक्त उनसे लड़ने की ताकत किसमें थी. उनके निधन के बाद उनके पास मुझसे मिलने का कोई कारण नहीं था।


अमर सिंह चमकीला पंजाबी गायक और उनकी पत्नी की वास्तविक जीवन की कहानी पर आधारित है जिनकी कम उम्र में हत्या कर दी गई थी। दिलजीत दोसांझ ने चमकीला का किरदार निभाया था जबकि परिणीति चोपड़ा ने उनकी गायिका-पत्नी अमरजोत का किरदार निभाया था। यह 12 अप्रैल को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई।


प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में महिला से रेलगाड़ी में दुष्कर्म, पुलिस ने किया मामला दर्ज

तीर्थयात्रा के सुचारु संचालन के लिए Gangotri, Yamunotri में बनेगा ‘मास्टरप्लान’: Dhami

Abhishek ने विकास और सुशासन के मुद्दे पर BJP को सार्वजनिक बहस की दी चुनौती

एकदूसरे के ‘विस्तारवादी नीति’ का समर्थन कर रहे हैं China और Russia: Taiwan के विदेश मंत्री