अमरनाथ यात्रा: 6,113 तीर्थयात्रियों का नया जत्था जम्मू से गुफा मंदिर के लिए रवाना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 02, 2022

जम्मू।दक्षिण कश्मीर के हिमालय में 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा मंदिर के दर्शन के लिए शनिवार को यहां भगवती नगर आधार शिविर से कड़ी सुरक्षा के बीच 1,292 महिलाओं समेत 6,113 तीर्थयात्रियों का जत्था रवाना हुआ। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। तीर्थयात्रियों में 195 साधू और 25 बच्चे भी शामिल है और वे शनिवार को ही अनंतनाग जिले के पहलगाम और गंदेरबल जिले के बालटाल के आधार शिविरों में पहुंचेंगे। अब तक करीब 20,000 से अधिक श्रद्धालु प्राकृतिक रूप से निर्मित हिम शिवलिंग के दर्शन कर चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने जलाया असदुद्दीन ओवैसी का पोस्टर, कांग्रेस पर साधा निशाना

यह 43 दिवसीय यात्रा 30 जून को शुरू हुई थी। अधिकारियों ने बताया कि भगवती नगर आधार शिविर से रवाना हुए ताजा जत्थे में 4,173 श्रद्धालु 148 वाहनों में पहलगाम आधार शिविर के लिए रवाना हुए, जबकि अन्य 1,940 श्रद्धालु 80 वाहनों में बालटाल मार्ग पर यात्रा के लिए रवाना हुए। इसके साथ ही 29 जून से अब तक घाटी के लिए भगवती नगर आधार शिविर से 23,214 यात्री रवाना हो चुके हैं। यह यात्रा रक्षा बंधन के दिन श्रावण पूर्णिमा के अवसर पर 11 अगस्त को खत्म होगी।

प्रमुख खबरें

Healthy Diet: गर्मियों में सूर्य से नहीं बल्कि इन चीजों से भी मिलेगा विटामिन डी, डाइट में जरूर करें शामिल

राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना मामले में पीड़िताओं को मदद देने के लिए सिद्धरमैया को पत्र लिखा

Vastu Tips: 3BHK के घरों में जरूर फॉलो करना चाहिए वास्तु के छोटे-छोटे टिप्स, घर आएगी पॉजिटिव एनर्जी

Yes Milord: राहुल गांधी और लालू यादव को चुनाव लड़ने से नहीं रोक सकते, चुनाव प्रचार के लिए बेल पर बाहर आएंगे केजरीवाल? इस हफ्ते कोर्ट में क्या-क्या हुआ