पुरानी टी−शर्ट को फेंकने से पहले एक बार अवश्य पढ़ें यह लेख

By मिताली जैन | Aug 06, 2019

आजकल हर कोई स्टाइलिश दिखना चाहता है और इसलिए नए डिजाइन के कपड़े पहनना पसंद करता है। लेकिन जब वही कपड़े पुराने हो जाते हैं तो आप उन्हें बाहर फेंक देते हैं। टी−शर्ट पर एक ऐसा ही परिधान है, जिसे आप कई मौकों पर पहनते होंगे, लेकिन अगर आपकी टी−शर्ट पुरानी व बेकार हो गई हैं तो आप उसे घर की साफ−सफाई में इस्तेमाल करने लग जाते हैं। लेकिन इसकी मदद से और भी बहुत कुछ किया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में−

इसे भी पढ़ें: नेलपॉलिश है बड़े काम की, उपयोगिता जानकर हो जाएंगे हैरान

बनाएं डेस

अगर आपकी टी−शर्ट पुरानी हो गई है, लेकिन आपका उसे बाहर फेंकने का मन नहीं है तो उस टी−शर्ट की मदद से बच्चों के लिए डेस तैयार करें। इसे और भी अधिक खूबसूरत बनाने के लिए आप इसमें फ्रिल या पैचवर्क भी कर सकते हैं।

 

टी−शर्ट बैग

पुरानी टी−शर्ट की मदद से एक बैग भी बनाया जा सकता है। आप इस बैग को अपना रोज का सामान लाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। वैसे भी पॉलिथीन पर्यावरण को नुकसान पहुंचाती है। इस तरह टी−शर्ट की मदद से बना यह कपड़े का बैग देखने में भी सुंदर लगेगा और आप सालों साल इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

टी−शर्ट पॉम पॉम

टी−शर्ट घर सजाने में भी आपकी मदद कर सकता है। आप पुराने टी−शर्ट की मदद से पॉम पॉम या अन्य डेकोरेटिव आइटम्स तैयार कर सकते हैं और इसे घर की दीवार पर सजा सकते हैं। यकीन मानिए, देखने वाला कभी भी अंदाजा नहीं लगा पाएगा कि आपने पुरानी टी−शर्ट से घर को सजाया है। 

इसे भी पढ़ें: पीनट बटर का ऐसे भी कर सकते हैं इस्तेमाल, जानकर दंग रह जाएंगे आप

स्टफ टॉय

पुरानी टी−शर्ट बच्चों के खेलने के भी काम आ सकती है। बस आपको इससे स्टफ टॉय तैयार करना है। यह स्टफ टॉय न सिर्फ देखने में अच्छे लगते हैं, बल्कि बच्चों को भी काफी पसंद आते हैं।


टी−शर्ट पिलो कवर

यह भी पुरानी टी−शर्ट के इस्तेमाल का बेहतरीन तरीका है। टी−शर्ट की मदद से पिलो कवर तैयार किए जा सकते हैं। यह घर के इंटीरियर को एकदम यूनिक लुक देते हैं। 

इसे भी पढ़ें: बोतल की कैप भी आ सकती है बेहद काम, जानिए कैसे

टी−शर्ट स्कर्ट

अगर आपके पास ओवर साइज्ड टी−शर्ट है तो आप उससे स्कर्ट में बदल सकती हैं। यह फलोई स्कर्ट देखने में अच्छी और पहनने में काफी कंफर्टेबल होती है।

 

मिताली जैन

प्रमुख खबरें

पद्म श्री विजेता Jitender Singh Shunty और उनके बेटे को मिली जान से मारने की धमकी, अलगाववादियों पर आरोप

बिहार के भागलपुर में हुआ बड़ा हादसा, स्कॉर्पियो पर पलटा ट्रक, 6 बारातियों की मौत

Mamata Banerjee ने नहीं दी PM Modi की बर्धमान रैली को इजाजत, बीजेपी नेता ने दिया ये बयान

Rahul Gandhi और Priyanka Gandhi नहीं लड़ेंगे इन सीटों से चुनाव, बड़ी वजह आई सामने