अंबानी का घर वक्फ की संपत्ति है, केजरीवाल का वीडियो वायरल- हमारी सरकार होती तो इसे गिरा देते

By अभिनय आकाश | Sep 27, 2022

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है जिसमें उन्हें यह दावा करते हुए देखा जा सकता है कि वैश्विक बिजनेस टाइकून और अरबपति मुकेश अंबानी का आवास वक्फ संपत्ति पर बनाया गया है। क्लिप को भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ट्विटर पर साझा किया। वीडियो में केजरीवाल को दर्शकों को संबोधित करते हुए देखा जा सकते है। जिसमें वो कहते नजर आ रहे हैं कि इस देश के सबसे अमीर व्यक्ति का आवास, जो मुंबई के अंदर है, एक वक्फ संपत्ति पर बनाया गया है। मैं गलत नहीं कह रहा हूँ, है ना? मुंबई सरकार इसमें कुछ नहीं कर सकती। अगर हमारी सरकार होती तो हम निर्माण को ध्वस्त कर देते।

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल ने अपने आवास पर गुजरात के सफाई कर्मचारी के परिवार की मेजबानी की

क्लिप में अरविंद केजरीवाल ने आगे दावा किया कि आम आदमी पार्टी वक्फ बोर्ड के पूर्ण समर्थन में है और जहां भी उन्हें किसी भी मदद की आवश्यकता होगी, वे बोर्ड के साथ खड़े रहेंगे। वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल है और इंटरनेट पर ऐसी टिप्पणी करने के लिए केजरीवाल को जमकर ट्रोल किया जा रहा है। वास्तविक वीडियो 2019 का है जब केजरीवाल दिल्ली के ऐवान-ए-गालिब में वक्फ बोर्ड द्वारा आयोजित एक सम्मेलन में गए थे। 

इसे भी पढ़ें: गुजरात दौरे के दौरान बोले CM केजरीवाल, कांग्रेस को वोट दिया तो सोनिया का बेटे और बीजेपी को वोट दिया तो अमित शाह के बेटे की होगी तरक्की

अरविंद केजरीवाल ने इस कार्यक्रम में अपने संबोधन में दावा किया कि दिल्ली सरकार वक्फ बोर्ड की जमीन पर स्कूलों और अस्पतालों का निर्माण वहन करेगी। सम्मेलन में आप विधायक अमानतुल्ला खान भी शामिल थे, जिन्हें हाल ही में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने वक्फ बोर्ड से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किया था। सम्मेलन में बोलते हुए, अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि भविष्य में, वक्फ बोर्ड इतना समृद्ध होगा कि उसे किसी अन्य प्राधिकरण से किसी भी धन की आवश्यकता नहीं होगी। यह कार्यक्रम 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले आयोजित किया गया था। बैठक के कुछ दिनों बाद, केजरीवाल ने दिल्ली के इमामों और मुअज्जिनों के वेतन में वृद्धि को मंजूरी दी। आप अध्यक्ष ने घोषणा की कि दिल्ली वक्फ बोर्ड द्वारा संचालित राष्ट्रीय राजधानी में 185 मस्जिदों में इमामों का वेतन 10,000 रुपये से बढ़ाकर 18,000 रुपये प्रति माह किया जाएगा, जबकि मुअज्जिनों का वेतन 9,000 रुपये से बढ़ाकर 16,000 रुपये प्रति माह किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: DDMA की बैठक के बाद केजरीवाल बोले, कोरोना का बूस्टर खुराक जरूर लें लोग

हालांकि अरविंद केजरीवाल ने कहा कि रिलायंस समूह के अध्यक्ष मुकेश अंबानी का आवास वक्फ संपत्ति पर बना है, लेकिन यह कथन गलत प्रतीत होता है। विवाद 4,500 वर्ग मीटर के उस भूखंड पर केंद्रित है, जहां कुरिंभॉय अब्राहिम खोजा अनाथालय ट्रस्ट ने पहले गरीब और निराश्रित बच्चों को रखरखाव और शिक्षा प्रदान करने के लिए एक अनाथालय संचालित किया था।

प्रमुख खबरें

DC vs RR IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को हराया, पोरेल और फ्रेजर-मैकगर्क की अर्धशतकीय पारी

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया