मंच पर लड़खड़ाकर गिरे अमेरिका के राष्ट्रपति Joe Biden, बिना वक्त गवांए डोनाल्ड ट्रम्प ने ली चुटकी

By रेनू तिवारी | Jun 02, 2023

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन गुरुवार को कोलोराडो स्प्रिंग्स में वायु सेना अकादमी के स्नातक समारोह में भाग लेने के दौरान लड़खड़ा गए और मंच पर गिर गए। राष्ट्रपति के गिरने का वीडियो तेजी से वायरल हुआ। एबीसी न्यूज के अनुसार, सीक्रेट सर्विस एजेंटों और वायु सेना के एक अधिकारी ने उन्हें जल्दी से अपने पैरों पर वापस खड़ा होने में मदद की।

 

इसे भी पढ़ें: जमात-ISI से कनेक्शन, जॉर्ज सोरोस की प्रतिनिधि, अमेरिका में राहुल के पास बैठीं सुनीता विश्वनाथ को लेकर बीजेपी ने उठाए गंभीर सवाल


एक बार जब वह सीधा हो गया तो वह बिना रुके चलने लग गये। व्हाइट हाउस के संचार निदेशक बेन लाबोल्ट ने ट्विटर पर यह कहते हुए इस घटना को कम महत्व दिया कि राष्ट्रपति को कोई चोट नहीं आई है और एक गलत सैंडबैग पर गिरने का आरोप लगा रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: सीमा पर दुश्मनों को ताकत दिखाने के बजाय आपस में लड़ना, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान


लाबोल्ट ने कहा वह ठीक है। मंच पर एक सैंडबैग था जब वह हाथ मिला रहे थे। बाद में, व्हाइट हाउस लौटने पर, बिडेन ने कहा, "मुझे सैंडबैग मिला!" जैसा कि पत्रकारों ने उनसे पूछा कि वह कैसा महसूस कर रहे हैं। एबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने प्रेस के लिए यह दिखाने के लिए "थोड़ा सा फुटवर्क" भी किया कि वह फिट हैं

ओवल ऑफिस की दौड़ में बाइडेन के शीर्ष प्रतिद्वंद्वी, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंच पर अवलंबी के गिरने पर अपनी राय सुनने में कोई समय नहीं गंवाया। फॉक्स न्यूज ने बताया कि ट्रम्प ने फ्लब को "प्रेरक नहीं" कहा। 

 

ट्रम्प ने कहा "वह वास्तव में गिर गया? खैर मुझे उम्मीद है कि उसे चोट नहीं लगी थी आपको इसके बारे में सावधान रहना होगा। भले ही आपको रैंप पर नीचे उतरना पड़े। यह गिरने के लिए एक बुरी जगह है। यह प्रेरक नहीं है।


बाइडेन भी हाल ही में जापान में जी7 शिखर सम्मेलन में लड़खड़ाए लेकिन खुद फंस गए। वह हिरोशिमा में इटुकुशिमा श्राइन में सीढ़ियों के एक छोटे से सेट से नीचे उतर रहा था, जब उसका पैर लड़खड़ा गये।


80 साल की उम्र में, बाइडेन पहले से ही इतिहास में सबसे पुराने राष्ट्रपति हैं और दूसरा कार्यकाल चाह रहे हैं। उनकी उम्र और फिटनेस उनके पुन: चुनाव अभियान का एक कारक रहा है। क्या उन्हें 2024 में फिर से जीतना चाहिए। यह अभी तय होना बाकी है।

प्रमुख खबरें

राजस्थान सरकार सुनिश्चित करे कि प्रदेश में कोई बाल विवाह नहीं हो : High Court

दिल्ली के स्कूलों में फर्जी बम का खतरा, दिल्ली सरकार ने सुरक्षा बनाए रखने के लिए जारी की एडवाइजरी

प्रिय नरेंद्र के दोस्त के पास जिनपिंग, यूरोप में कमजोर होती पकड़ के बीच चीनी राष्ट्रपति मैक्रों से क्या करेंगे मिन्नत?

Sikkim Profile: देश का 22वां राज्य है सिक्किम, यहां समझिए इसका सियासी समीकरण