खशोगी की हत्या के 100 दिन गुजरने पर अमेरिकी सांसदों ने शोक कार्यक्रम आयोजित किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 11, 2019

वॉशिंगटन। अमेरिका की दोनों पार्टियों - रिपब्लिकन एवं डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसदों, दिवंगत पत्रकार जमाल खशोगी के दोस्तों और प्रेस स्वतंत्रता की वकालत करने वाले समूहों ने खशोगी की हत्या के 100 दिन गुजर जाने पर बृहस्पतिवार को शोक कार्यक्रम का आयोजन किया। अमेरिकी झंडों के आगे खशोगी का चित्र रख कर कुछ देर का मौन रखने के साथ कार्यक्रम शुरू हुआ।

 

इसे भी पढ़ें- RBI की मदद से मिलेगी विदेशी मुद्रा भंडार को बढ़ाने में मदद: रानिल विक्रमसंघे

 

सदन की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने वॉशिंगटन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘‘खशोगी की हत्या मानवता पर अत्याचार एवं उसका अपमान है।”अमेरिका में रहते हुए वॉशिंगटन पोस्ट के लिए काम करने वाले खशोगी की अक्टूबर में इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में हत्या कर दी गई थी। वहां वह अपनी शादी को लेकर दस्तावेजों संबंधी औपचारिकता पूरी करने के लिए गए थे।

 

इसे भी पढ़ें- थाईलैंड के स्कूल में गोलीबारी, चार सिविल डिफेंस कर्मियों की मौत

खशोगी की मौत पर सऊदी अरब को लेकर ट्रंप के रुख पर पूरे राजनीतिक खेमे में आक्रोश देखने को मिला था। पेलोसी ने कहा, “अगर हम यह तय करते हैं कि व्यावसायिक हित हमारे बयानों एवं कदमों के विरुद्ध चले जाते हैं तो हमें यह स्वीकार करना ही होगा कि हमने किसी भी तरह के कहीं भी, किसी भी वक्त हो रहे अत्याचार के बारे में बात करने की सारी नैतिक जिम्मेदारी खो दी है।”

 

समाचारपत्र के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) फ्रेड रयान ने कहा कि खशोगी की मौत ने, “वाशिंगटन पोस्ट के सहयोगियों को बहुत गहरे तक छुआ है।”उन्होंने कहा, “जमाल की हत्या प्रेस स्वतंत्रता के खिलाफ बढ़ रहे हमलों का हिस्सा है जिन्हें दुनिया भर के अत्याचारी अंजाम दे रहे हैं।”

प्रमुख खबरें

Cinnamon For Period Pain: पीरियड के दर्द से ना हों परेशान, दालचीनी दिलाएगी आराम

Homemade Lip Balm: गर्मी में भी होंठ रहेंगे सॉफ्ट-सॉफ्ट, बस बनाएं इस तरह लिप बाम

Coffee Beans को लंबे समय तक रखना है फ्रेश तो अपनाएं ये छोटे-छोटे टिप्स

Ravindra Jadeja ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अच्छा काम किया है: Michael Hussey