स्थानीय चुनाव के जरिये बढ़ती शत्रुता के बीच ताइवान का चीन को सीधा संदेश, राष्ट्रपति ने कहा- दुनिया देख रही है...

By अभिनय आकाश | Nov 26, 2022

ताइवान में शनिवार को स्थानीय चुनावों के लिए मतदान शुरू हो गया। राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन ने चीन की बढ़ती शत्रुता के सामने अपने लोकतंत्र की रक्षा के लिए द्वीप के दृढ़ संकल्प के बारे में दुनिया को एक संदेश देने के रूप में इस चुनाव को प्रजेंट किया है। महापौरों, काउंटी प्रमुखों और स्थानीय पार्षदों के चुनाव स्पष्ट रूप से घरेलू मुद्दों जैसे कि कोविड-19 महामारी और अपराध के बारे में हैं और चुने गए लोगों का चीन नीति पर सीधा कहना नहीं होगा। लेकिन त्साई ने चुनाव को एक स्थानीय मतदान से अधिक होने के रूप में दोहराया है, जिसमें कहा गया है कि दुनिया देख रही है कि चीन के साथ सैन्य तनाव के बीच ताइवान अपने लोकतंत्र की रक्षा कैसे करता है, जो द्वीप को अपने क्षेत्र के रूप में दावा करता है।

इसे भी पढ़ें: सरहद पर चीन को सीधा संदेश, भारत LAC के पास बना रहा 2000 KM लंबा सड़क, कैसे साबित होगा गेमचेंजर

त्साई ने समर्थकों से कहा, "ताइवान मजबूत बाहरी दबाव का सामना कर रहा है। चीनी अधिनायकवाद का विस्तार हर दिन ताइवान के लोगों को स्वतंत्रता और लोकतंत्र की निचली रेखा का पालन करने के लिए चुनौती दे रहा है। उन्होंने कहा है कि दुनिया देख रही है कि चीन के साथ सैन्य तनाव के बीच ताइवान अपने लोकतंत्र की रक्षा कैसे करता है। चीन ने अमेरिकी सदन की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी की ताइपे की यात्रा पर नाराजगी व्यक्त करने के लिए अगस्त में ताइवान के पास युद्धाभ्यास किया और उसकी सैन्य गतिविधियां जारी रहीं।

इसे भी पढ़ें: चीन के राष्ट्रपति शी ने मूल हितों पर क्यूबा का समर्थन करने का संकल्प लिया

उन्होंने कहा कि हम संयुक्त राज्य अमेरिका के करीब होने जापान के साथ मित्रवत होने और मुख्य भूमि के साथ शांति बनाए रखने की वकालत करते हैं। केएमटी के अध्यक्ष एरिक चू ने शुक्रवार देर रात अपने समर्थकों से कहा, ताइवान को शांतिपूर्ण और स्थिर विकास का समृद्ध भविष्य दें। चुनाव चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की 20वीं कांग्रेस के एक महीने बाद हो रहा है, जहां राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कार्यालय में एक अभूतपूर्व तीसरा कार्यकाल हासिल किया - एक बिंदु त्साई ने अभियान के निशान पर बार-बार बनाया है। 


प्रमुख खबरें

RCB vs GT IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुजरात टाइटंस को 4 विकेट से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal