बिहार में हुई हिंसा पर Nitish Kumar पर भड़के गृह मंत्री Amit Shah, कहा- बीजेपी के दरवाजे उनके लिए बंद

By रितिका कमठान | Apr 02, 2023

बिहार में हुई हिंसा के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने नवादा में जनसभा को संबोधित किया है। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को बड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अगर दोनों ये सोचते हैं कि बीजेपी का साथ फिर से आपको मिल सकता है तो ऐसा नहीं होगा क्योंकि बीजेपी के दरवाजे आपके लिए हमेशा के लिए बंद कर दिए गए है।

 

उन्होंने कहा कि मैं बिहार की जनता को आशवस्त करता हूं कि अब नीतीश कुमार के साथ बीजेपी कोई गठबंधन नहीं करेगी। बिहार में फैल रही हिंसा के बीद उन्होंने सासाराम की जनता से माफी मांगी और कहा कि अगली बार बिहार आने के दौरान सासाराम जरूर आउंगा। सासाराम में महान सम्राट अशोक की स्मृति में सम्मेलन करने की भी उन्होंने बात कही है। बात दें कि सासाराम में अमित शाह की रैली होनी थी मगर हिंसा के कारण इसे रद्द कर दिया गया है।

 

उन्होंने कहा कि गृह मंत्री होने के नाते मुझे देश के साथ बिहार की भी चिंता है। बिहार की जनता को 2024 में बिहार को 40 सीट देनी है और 2025 में बीजेपी की सरकार बनानी है। जिन्होंने भी बिहार में दंगा किया है उन्हें करारा जवाब देना चाहिए। तुष्टीकरण की राजनीति बीजेपी नहीं करती है। नालंदा और सासाराम जैसी घटनाएं दिल दुखाती है। उन्होंने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि वो कुर्सी के मोह में ही बंधे हुए हैं इसलिए अब तक लालू यादव का साथ नहीं छोड़ सके है। अमित शाह ने कहा कि नीतीश कुमार पीएम बनने का सपना देख रहे हैं मगर उनकी इच्छा ये नहीं है कि तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाएंगे। 

 

लगाया जातिवाद का आरोप

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जातिवाद की राजनीति करने में व्यस्त है। वो भ्रष्टाचार में लिप्त हैं वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही राज्य को भ्रष्टाचार से छुटकारा दिलाएंगे। उन्होंने कहा कि नीतिश कुमार कई बार अपने ही लोगों को धोखा दे चुके है। 

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress