अमित शाह ने राम मंदिर आंदोलन के नेता अशोक सिंघल को किया याद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 17, 2019

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने राम जन्मभूमि आंदोलन के नेताओं में से एक अशोक सिंघल को रविवार को श्रद्धांजलि दी और कहा कि इस उद्देश्य के लिये उनका संघर्ष सराहनीय था। शाह ने कहा कि सिंघल ने बेहद धनी परिवार से आने के बावजूद, सभी खुशियां और वैभव का त्याग कर, एक सन्यासी की तरह देश और धर्म की सेवा सारी जिंदगी की।

 

शाह ने एक ट्वीट में कहा, “राम जन्मभूमि और राम सेतु आंदोलन व धर्म जागरण के लिए उनका संघर्ष वंदनीय था। उनकी पुण्यतिथि पर मैं उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं।” सिंघल 20 सालों तक विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष थे और अयोध्या राम जन्मभूमि आंदोलन से बेहद गहराई से जुड़े थे।  89 साल की उम्र में 17 नवंबर 2015 को उनका निधन हो गया था।  गृह मंत्री ने एक अन्य ट्वीट में स्वतंत्रता आंदोलन के नायकों में से एक लाला लाजपत राय को उनकी पुण्यतिथि पर याद करते हुए कहा कि वह देशवासियों के लिये प्रेरणा और देशभक्ति के प्रतीक बने रहेंगे।  

इसे भी पढ़ें: गोटाबाया राजपक्षे ने जीता श्रीलंका का राष्ट्रपति चुनाव, PM मोदी ने दी बधाई

उन्होंने कहा, “लाला लाजपत राय जी एक ऐसे स्वतंत्रता सेनानी थे जिनके नाम से आज भी देशवासियों में राष्ट्रभक्ति तथा प्रेरणा का संचार होता है। मां भारती के लिए सर्वस्व अर्पण करना देश व संस्कृति के प्रति उनके अटूट प्रेम और आदर का परिचायक है। लालाजी के बलिदान को यह कृतज्ञ राष्ट्र कभी भुला नहीं पाएगा।” देश के स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले लाला लाजपत राय का निधन 17 नवंबर 1928 को हुआ था।

 

प्रमुख खबरें

Sunil Pal ने Sunil Grover की कॉमेडी को कहा अश्लील और वल्गर, The Great Indian Kapil Show के किरदार पर उठाए सवाल

चौथे चरण में भी मतदाताओं के बीच नहीं दिखा उत्साह, कई बड़े नेताओं की किस्मत EVM में कैद

महान बॉक्सर Mike Tyson एक बार फिर रिंग में रखेंगे कदम, यूट्यूबर से करेंगे मुकाबला, जानें पूरी डिटेल्स

पाकिस्तान अपने अधिकांश सार्वजनिक उद्यमों का निजीकरण करेगा : PM Shehbaz Sharif