अमिताभ बच्चन को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार 2024 मिला, रणदीप हुड्डा भी स्टेज पर रहे मौजूद

By रेनू तिवारी | Apr 25, 2024

बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन को दीनानाथ मंगेशकर नाट्यगृह में आयोजित एक समारोह में प्रतिष्ठित लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस मौके पर अमिताभ बच्चन ने दिवंगत गायिका लता मंगेशकर को याद करते हुए अपने भावुक विचार साझा किए। बता दें, बिग बी को यह पुरस्कार संगीत, कला, संस्कृति और सामाजिक कार्यों में उनके अतुलनीय योगदान के लिए दिया गया है।

बिग बी ने इस कार्यक्रम के लिए सफेद कुर्ता-पायजामा सेट के साथ बहुरंगी शॉल पहनी थी। उनके साथ, शिवांगी कोल्हापुरे, रणदीप हुडा, एआर रहमान और महाराष्ट्र भूषण 2023 के विजेता अशोक सराफ जैसे कई प्रसिद्ध कलाकारों को मंच पर देखा जा सकता है।

 

इसे भी पढ़ें: AR Rahman ने नए एल्बम के रिलीज पर Taylor Swift को बधाई दी, नेटिजन ने कहा 'महान कला, महान कला को पहचानती है'


ऑस्कर और ग्रैमी विजेता संगीतकार एआर रहमान, जो इम्तियाज अली निर्देशित फिल्म अमर सिंह चमकीला के लिए अपने एल्बम के लिए प्रशंसा अर्जित कर रहे हैं, को संगीत के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया।

 

इसे भी पढ़ें: Tamannaah Bhatia Summoned by cyber cell | 'अवैध' IPL Streaming ऐप मामले में तमन्ना भाटिया को साइबर सेल ने तलब किया


अमिताभ बच्चन: एक फ़िल्मी सफ़र जो इतिहास बन गया

अनुभवी अभिनेता को यह पुरस्कार 24 अप्रैल को उनके पिता और थिएटर-संगीत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर मिला। बिग बी को यह पुरस्कार मिलना उनके प्रशंसकों के लिए गर्व की बात है। भारतीय सिनेमा के शहंशाह अमिताभ बच्चन एक ऐसा नाम है जिसने न सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में बल्कि पूरे देश में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उनका फिल्मी सफर संघर्ष, सफलता, उतार-चढ़ाव और फिर शिखर तक पहुंचने की कहानी है। इसके अलावा, अनुभवी अभिनेता ने अब तक 200 फिल्मों में अभिनय किया है और अगली बार प्रभास और दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म कल्कि 2898 ई. में दिखाई देंगे।


प्रतिष्ठित पुरस्कार के बारे में

जो लोग नहीं जानते उनके लिए बता दें कि लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार की स्थापना मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान द्वारा की गई है। यह पुरस्कार हर साल उस व्यक्ति को दिया जाता है जिसने राष्ट्र, उसके लोगों और समाज के प्रति अग्रणी योगदान दिया हो। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी इसके पहले प्राप्तकर्ता थे, उसके बाद 2023 में लता मंगेशकर की बहन आशा भोंसले थीं। यह पुरस्कार हर साल संगीत, कला, संस्कृति और सामाजिक कार्यों में उत्कृष्ट योगदान देने वाले व्यक्तियों को दिया जाता है।


प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana