Andhra Pradesh के सीएम जगन मोहन रेड्डी का बड़ा बयान, बोले- बरकरार रहेगा 4 प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण

By अंकित सिंह | May 09, 2024

आरक्षण और अल्पसंख्यक कोटा को लेकर भाजपा और विपक्षी नेताओं के बीच चल रही बहस के बीच, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि 4 प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण रहेगा और इस पर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी का अंतिम शब्द है। कुरनूल में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए, सीएम ने कहा कि एक तरफ चंद्रबाबू नायडू 4 फीसदी मुस्लिम आरक्षण हटाने पर अड़ी बीजेपी से हाथ मिलाते रहते हैं तो दूसरी तरफ अल्पसंख्यक वोट पाने के लिए नए-नए नाटक करते रहते हैं। क्या आपने गिरगिट जैसा चंद्रबाबू नायडू देखा है? 

 

इसे भी पढ़ें: 'विभाजनकारी हो गई है कांग्रेस की मानसिकता, चुनाव हारने के डर से कुछ भी बोल रही', PM Modi का बड़ा हमला


जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि चाहे कुछ भी हो, 4 प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण बना रहेगा और इस पर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी का अंतिम शब्द है। उन्होंने कहा कि चंद्रबाबू नायडू से मेरा एकमात्र सवाल यह है कि एनडीए सरकार द्वारा 4 प्रतिशत आरक्षण रद्द करने का वादा करने के बाद भी उन्होंने एनडीए के साथ गठबंधन क्यों जारी रखा है? चल रहे लोकसभा चुनाव की लड़ाई पर टिप्पणी करते हुए, रेड्डी ने कहा कि अगले 4 दिनों में कुरूक्षेत्र का युद्ध होना तय है। यह चुनाव विधायकों और सांसदों को चुनने के लिए नहीं है, यह चुनाव चल रही योजनाओं और हर घर के विकास का भविष्य तय करेगा। यदि आप चंद्रबाबू नायडू को वोट देते हैं, तो आप उन सभी कल्याण को रोक रहे हैं जो यह सरकार घर के दरवाजे तक लाई है।

 

इसे भी पढ़ें: Andhra Pradesh Government Scheme: महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए CM जगन ने शुरू की नई योजना, महिलाओं को मिलेगा लाभ


चंद्रबाबू नायडू की आलोचना करते हुए आंध्र के सीएम ने कहा कि 14 साल तक चंद्रबाबू नायडू 3 साल के कार्यकाल के लिए सीएम होने का दावा करते हैं। क्या किसी गरीब को याद है कि इस आदमी ने राज्य का कितना कल्याण किया है? हमने धर्म, जाति, समुदाय या अन्य पार्टी के सदस्यों के साथ भेदभाव किए बिना कल्याण किया है। आंध्र प्रदेश में विधानसभा और लोकसभा चुनाव 13 मई को होंगे। वोटों की गिनती 4 जून को होगी। 2019 के विधानसभा चुनाव में वाईएसआरसीपी ने 151 सीटों के प्रचंड बहुमत के साथ जीत हासिल की, जबकि टीडीपी 23 सीटों पर सिमट गई। लोकसभा चुनाव में वाईएसआरसीपी ने 22 सीटें जीतीं, जबकि टीडीपी केवल तीन सीटें जीत सकी।

प्रमुख खबरें

Personal Loan लेते वक्त इन बातों को नहीं करना चाहिए नजरअंदाज

Summer Fashion: ऑफिस में कंफर्टेबल और स्टाइलिश लुक पाने के लिए पहनें ऐसी फुटवियर, हर कोई देखेगा पलट-पलटकर

सुप्रीम लीडर खामनेई ने कर दिया ऐलान, रईसी की मौत बाद मोखबर को मिली ईरान की कमान, इजरायल की तरफ से आया क्या बयान

Uttar Pradesh में 14 लोकसभा सीट पर तीन बजे तक 47 प्रतिशत से अधिक मतदान