Ankita Lokhande ने अपने फिल्मी करियर पर दिया बयान, कहा- किसी चूहे की दौड़ में नहीं, सार्थक फिल्में करना चाहती हूं

By रेनू तिवारी | Mar 20, 2024

बिग बॉस 17 में सफल प्रदर्शन के बाद, अंकिता लोखंडे 'स्वतंत्र वीर सावरकर' के साथ बड़े पर्दे पर अभिनय करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। अंकिता सावरकर की पत्नी यमुना बाई की भूमिका निभाएंगी, जिन्होंने अपनी खुद की परीक्षा का सामना किया, जबकि उनके पति ने अन्य लड़ाइयाँ लड़ीं। एक्ट्रेस ने एक विशेष साक्षात्कार में बात की और कहा कि वह फिल्मों की संख्या बढ़ाने के लिए किसी भी फिल्म में नहीं बल्कि सार्थक फिल्मों का हिस्सा बनना चाहती हैं।


अंकिता ने साझा किया कि उन्होंने एक करियर पथ चुना है जहां वह सार्थक सिनेमा से जुड़ना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि "मैं हर जगह नजर नहीं आना चाहती। मैं विशेष रूप से कुछ चीजों का हिस्सा बनना चाहती हूं। मैं इसी तरह रोल करना चाहती हूं, जिस तरह से मुझे चीजें पसंद हैं। मैं बहुत अलग तरह की भूमिकाएं करना चाहती हूं। इससे मुझे यह विश्वास भी मिलता है कि मैं ऐसे चुनौतीपूर्ण हिस्सों से गुजर सकती हूं। मैं चूहे की दौड़ का हिस्सा नहीं बनना चाहती। मैं दौड़ना नहीं चाहती। मुझे ऐसे लोगों से कोई समस्या नहीं है जो ऐसा करते हैं, लेकिन यह मेरे लिए नहीं है। जो भी हो अपने तरीके से, मैं उनमें से सर्वश्रेष्ठ को चुनूंगी। मैं बहुत चयनात्मक हूं और अपना काम बुद्धिमानी से चुनती हूं। मैं गलतियां कर सकती हूं, लेकिन यह केवल मेरा निर्णय होगा।

 

इसे भी पढ़ें: Fighter OTT Release | ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण-स्टारर फाइटर इस तारीख को ओटीटी पर होगी रिलीज


इसी इंटरव्यू के दौरान अंकिता ने इंडस्ट्री में दो दशक तक काम करने के बारे में भी बात की। उनकी यात्रा तब शुरू हुई जब उन्होंने वर्ष 2004 में भारत के सर्वश्रेष्ठ सिनेस्टार की खोज में भाग लिया। उन्होंने कहा कि "जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं, तो मुझे विश्वास नहीं होता कि 20 साल हो गए हैं। मुझे आश्चर्य होता है कि मैंने इतना अच्छा काम किया और सफलता पाई। वहां से हर कोई बहुत अच्छा कर रहा है। और हम एक परिवार की तरह जुड़े हुए भी महसूस करते हैं। मुझे अपनी पीठ थपथपाने और शाबाश कहने का मन कर रहा है।"

 

इसे भी पढ़ें: Fighter और Animal के बाद Anil Kapoor नया धमाका, एक्शन ड्रामा फिल्म सूबेदार में निभाएंगे लीड रोल | Deets inside


अभिनेत्री ने इस बात को भी खारिज कर दिया कि यह उनके लिए एक संघर्ष था। उन्होंने कहा, "जब आप किसी ऐसी चीज के प्रति जुनून के साथ काम कर रहे हैं जिससे आप प्यार करते हैं, तो आप अपने आस-पास होने वाली हर चीज के बारे में चिंतित नहीं होते हैं। आप एक बाहरी व्यक्ति होने, इतने कच्चे होने के बारे में तनाव नहीं लेते हैं। आप बस अपने आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त करना चाहते हैं। अब भी, जब मैं अपने आगे के रास्ते के बारे में सोचता हूं, तो मुझे नहीं पता कि यह कैसा होगा। लेकिन मुझे अपनी प्रतिभा और अपनी कला पर भरोसा है। मैं उन हिस्सों को चुनूंगा जो मुझे सशक्त बनाते हैं और इससे मुझे संतुष्टि मिलती है।


'स्वतंत्र वीर सावरकर' 22 मार्च को रिलीज होगी, जिसमें रणदीप हुडा मुख्य भूमिका में हैं।

प्रमुख खबरें

Goldy Brar और Lawrence Bishnoi गैंग के नौ सदस्य हुए गिरफ्तार, सात राज्यों में Special Cell ने चलाया बड़ा ऑपरेशन

Mumbai की योग शिक्षिका से व्यक्ति ने की 3.36 लाख रुपये की ठगी

Maharana Pratap Birth Anniversary: महाराणा प्रताप ने विपरीत परिस्थितियों में भी नहीं मानी हार, हमेशा की मेवाड़ की रक्षा

Noida: सड़क हादसे में घायल व्यक्ति की मदद के बहाने अज्ञात लोगों ने उसकी मोटरसाइकिल चुराई