मिजोरम में तीन दिन में तीसरी बार आया भूकंप, तीव्रता 3.7 मापी गई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 23, 2020

आइजोल। मिजोरम में मंगलवार को 3.7 तीव्रता का भूकंप का झटकl महसूस किया गया। यह लगातार तीसरा दिन है जब राज्य में भूकंप का झटका महसूस किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को महसूस किए गए झटके से राज्य में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। उन्होंने बताया कि राजधानी आइजोल में भी झटका महसूस किया गया। 

इसे भी पढ़ें: PM मोदी ने मिजोरम के मुख्यमंत्री को दिया मदद का आश्वासन, मिजोरम में आया था भूकंप 

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने ट्वीट कर बताया, ‘‘ मंगलवार को शाम सात बजकर 17 मिनट और 37 सेकेंड पर 23.22 अक्षांश और 93.4 देशांतर के बीच 3.7 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया।’’ भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक भूकंप का केंद्र मिजोरम के सेरछिप जिले में थेनज्वाल से 39 किलोमीटर दक्षिणपूर्व एवं सतह से 25 किलोमीटर नीचे था।

इसे भी पढ़ें: मिजोरम में 5.3 तीव्रता का भूकंप, मकान और सड़कें क्षतिग्रस्त, कोई हताहत नहीं 

उल्लेखनीय है कि रविवार और सोमवार को भी मिजोरम में भूंकप के झटके महसूस किए गए थे जिससे घरों और सड़कों को नुकसान पहुंचा था और सरकार ने बारिश और भूस्खलन की चेतावनी जारी की थी। पहला भूकंप रविवार को शाम चार बजकर 16 मिनट पर सितौल जिले में आया और उसकी तीव्रता 5.1 थी। वहीं दूसरा भूकंप सोमवार को तड़के चार बजकर 10 मिनट पर महसूस किया गया जिसकी तीव्रता 5.3 थी। हालांकि, इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।

प्रमुख खबरें

Prime Minister Modi ओडिशा पहुंचे, दो चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित

Kerala: तनूर में लगभग दो करोड़ रुपये का सोना लूटने पर पांच लोग गिरफ्तार

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या